Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

लोकेश राहुल मुंबई टेस्ट मैच में खेलेंगे : कप्तान कोहली

Published

on

Loading

Virat Kohli PCमुंबई। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि चोट से वापसी कर रहे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल गुरुवार से यहां वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच में अपनी सलामी बल्लेबाज की भूमिका में ही खेलेंगे। राहुल चोट के कारण मोहाली में हुए तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने मुरली विजय के साथ पारी की शुरुआत की थी।

राहुल के आने के बाद पार्थिव निचले क्रम में बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। पटेल ने पिछले मैच में 42 और 67 रनों की पारियां खेली थीं। वह चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमाना साहा की जगह आठ साल बाद टीम में आए हैं।

कोहली ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, हां, वह हमारे विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज हैं। इसलिए ऐसा कोई सवाल ही नहीं उठता कि वह पारी की शुरुआत न करें। उन्होंने कभी दूसरे क्रम पर बल्लेबाजी नहीं की है। वह अपने राज्य और देश के लिए पारी की शुरुआत करते आए हैं। इस मैच में भी वह यही करेंगे।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के घुटने में चोट है और वह मैच में खेलेंगे या नहीं, इस बात का पता सुबह मैच से पहले ही चल पाएगा। कोहली से जब पूछा गया कि अगर शमी टीम में नहीं खेलते हैं तो क्या उनकी कमी टीम को खलेगी। कोहली ने इस सवाल के जवाब में कहा, फिलहाल तो नहीं, क्योंकि अगर आप देखें तो जो भी खिलाड़ी चोटिल खिलाडय़िों की जगह टीम में आए हैं, उन्होंने मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया है।

कोहली ने कहा, आप भुवनेश्वर कुमार की बात करें तो उन्होंने सेंट लूसिया में एक और कोलकाता में एक मैच खेला था और दोनों बार पांच-पांच विकेट लिए थे। वह हमारे लिए मैच विजेता खिलाड़ी रहे हैं। कोहली ने कहा, मुझे किसी बात की चिंता नहीं है क्योंकि बाहर बैठे खिलाडिय़ों को मौकों का इंतजार है। वे खेलने के लिए तैयार हैं जोकि मैं सोचता हूं कि हमारे लिए अच्छी बात है। भारतीय कप्तान ने पिछले कुछ मैचों में निचले क्रम द्वारा किए गए प्रदर्शन की तारीफ भी की है। उन्होंने कहा, निचले क्रम का योगदान निश्चित ही बड़ा योगदान रहता है।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending