Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ-मुंबई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 6 फेरों में चलेगी

Published

on

लखनऊ-मुंबई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, त्योहारों का मौसम, छह फेरों में चलाने का निर्णय

Loading

लखनऊ-मुंबई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, त्योहारों का मौसम, छह फेरों में चलाने का निर्णय

train

लखनऊ। अक्टूबर के साथ ही देश में त्योहारों का मौसम शुरू हो रहा है। इस त्योहारी सीजन को देखते हुए यात्रियों की बढ़ती आवाजाही को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है। इसी के तहत रेल प्रशासन ने लखनऊ से मुंबई तक जाने वाली साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन को छह फेरों में चलाने का निर्णय लिया है।

इस बारे में पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि त्योहारों के अवसर पर यात्रियों की अतिरिक्त सुविधा के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने लखनऊ जंक्शन-मुंबई सेंट्रल-लखनऊ साप्ताहिक सुपरफास्ट सुविधा विशेष गाड़ी का संचालन छह फेरों में किए जाने का फैसला किया है।

इस निर्णय के तहत 9013 मुंबई सेंट्रल-लखनऊ जंक्शन (पूर्वोत्तर रेलवे) साप्ताहिक सुपरफास्ट सुविधा विशेष गाड़ी मुंबई सेंट्रल से प्रत्येक वृहस्पतिवार 6,13, 20, 27 अक्टूबर, 3 एवं 10 नवंबर को चलाई जाएगी। 9014 लखनऊ जंक्शन (पूर्वोत्तर रेलवे)-मुंबई सेंट्रल साप्ताहिक सुपरफास्ट सुविधा विशेष गाड़ी लखनऊ जंक्शन से प्रत्येक शुक्रवार 7, 14, 21, 28 अक्टूबर, 4 एवं 11 नवंबर को चलाई जाएगी।

फलस्वरूप 9013 मुंबई सेंट्रल-लखनऊ जंक्शन (पूर्वोत्तर रेलवे) साप्ताहिक सुपरफास्ट सुविधा विशेष गाड़ी मुंबई सेंट्रल से 19.45 बजे प्रस्थान कर बोरीवली, वापी, सूरत, बड़ोदरा, उज्जैन, बीना, झांसी, उरई और कानपुर सेंट्रल से होते हुए लखनऊ जंक्शन (पूर्वोत्तर रेलवे) पहुंचेगी।

वापसी यात्रा में 9014 लखनऊ जंक्शन (पूर्वोत्तर रेलवे)-मुंबई सेंट्रल साप्ताहिक सुपरफास्ट सुविधा विशेष गाड़ी लखनऊ जंक्शन से 22.45 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन कानपुर सेंट्रल से, उरई, झांसी, बीना, उज्जैन, बड़ोदरा, सूरत, वापी, बोरीवली से होते हुए मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। इस गाड़ी की संरचना में शयनयान श्रेणी के पांच, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के आठ, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के दो, पेंट्रीकार का एक, जनरेटरयान के दो कोचों सहित कुल 18 कोच लगेंगे।

Continue Reading

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending