Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

रोमांस के बाद संवाद को भी खत्म कर रही तकनीक : करण जौहर

Published

on

रोमांस, करण जौहर, फिल्मकार करण जौहर, उस्ताद अमजद

Loading

मुंबई | अपनी फिल्मों में प्रेम कहानियों को दिखाने के लिए और पारिवारिक मनोरंजन के लिए मशहूर फिल्मकार करण जौहर का मानना है कि तकनीक ने वास्तविक जीवन से रोमांस को खत्म कर दिया है और अब लोगों के बीच आपसी संवाद को भी खत्म कर रही है।

रोमांस, करण जौहर, फिल्मकार करण जौहर, उस्ताद अमजद

करण ने सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान की किताब ‘मास्टर ऑन मास्टर्स’ का मंगलवार को विमोचन करने के दौरान कहा, “मुझे लोगों के बीच कला और कलाकारों के बारे में मुश्किल से ही बातचीत देखने को मिलती है। फोन हमारे शरीर का एक हिस्सा बन गया है।”

करण ने कहा, “मैं लोगों को एक-दूसरे से बात करते नहीं देखता हूं। परिवार के लोग भी एक-दूसरे के साथ बात करते अक्सर नहीं नजर आ रहे हैं। तकनीक ने जिस तरह रोमांस को खत्म कर दिया वैसे ही इसने अब आपसी बाचतीत को भी खत्म कर दिया है।”

फिल्मकार कहते हैं, “मैं अपने जीवन में हमेशा से फिल्म निर्माताओं के आसपास रहा हूं। मुझे फिल्म को सेट पर राजकपूर को देखने का आनंद मिला, मैंने यश चोपड़ा को फिल्म निर्देशित करते देखा और लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के संगीत सेशन को देखा। मुझे अच्छी तरह से याद है कि वह पीढ़ी संवाद करती थी। आपस में काफी जुड़ाव था और अपने काम और अनुभव के बारे में बहुत सी बातें साझा करती थी।”

फिल्मकार का मानना है कि यह अब और नहीं होना चाहिए खासकर उनकी फिल्म बिरादरी में तो कम से कम ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए। करण फिलहाल फिल्म ‘बाहुबली-2 : द कन्क्लूजन’ की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं। फिल्मकार ने सिनेमाघरों में ‘बाहुबली’ श्रृंखला के हिंदी संस्करण के प्रदर्शन के अधिकार खरीदे हैं। यह फिल्म 28 अप्रैल को रिलीज होगी।

 

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending