रेल मंत्री सुरेश प्रभु आज लखनऊ में, मिलेंगी कई सौगातें

Suresh-prabhuलखनऊ। रेल मंत्री शुक्रवार को यहां रेलवे की कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इस दौरान स्थानीय सांसद व केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु दोपहर 12 बजे वह गोमतीनगर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहीं से वह उत्तर रेलवे, पूवरेत्तर रेलवे की कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वह कई नई योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद रहेंगे।

पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम आलोक सिंह ने बताया कि शुक्रवार को रेलमंत्री गोमतीनगर स्टेशन से कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें गोमतीनगर स्टेशन की नई बिल्डिंग का शिलान्यास भी शामिल है। गोमतीनगर स्टेशन को 108 करोड़ रुपये से संवारा जाएगा। यहां पर स्टेशन के ऊपर मॉल और मल्टीप्लेक्स के साथ विश्रामालय बनाया जाएगा।

अधिकारियों के मुताबिक, शिलान्यास के बाद स्टेशन निर्माण को रफ्तार मिलेगी। इसके अतिरिक्त पिपराघाट के नए पुल का उद्घाटन, 108 करोड़ रुपये के गोमतीनगर टार्मिनल की आधारशिला, गोमतीनगर स्टेशन पर छह प्लेटफॉर्म की आधारशिला रखी जाएगी।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु गोमतीनगर पर वाशिंग पिट का लोकार्पण करेंगे तथा चारबाग में पांच नई लिफ्ट व चार स्केलेटर का उदघाटन भी करेंगे। लखनऊ जंक्शन पर बने दो एस्केलेटर, एक महिला व एक सामान्य वेटिंग रूम तथा एक महिला व सामान्य विश्रामालय का उद्घाटन भी किया जाएगा।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com