Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रियो पैरालम्पिक टिकटों का 5वां हिस्सा विदेशी पर्यटकों ने खरीदा

Published

on

रियो

Loading

रियोरियो डी जनेरियो| रियो पैरालम्पिक की 16 लाख टिकटों का पांचवां हिस्सा पहले ही बिक चुका है और इसे विदेशी पर्यटकों ने खरीदा है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी। ब्राजील के रियो डी जनेरियो में बुधवार को पैरालम्पिक खेलों के उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, मंगलवार को पैरालम्पिक खेलों की शुरुआत की पूर्व संध्या पर पैरालम्पिक मशाल को समारोह स्थल पर प्रज्वलित कर दिया गया।  ब्राजील के पर्यटन बोर्ड ‘एम्बटूर’ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले रविवार तक जो 300,000 टिकट बेचे गए, उन्हें विदेशियों ने खरीदा, जिनमें से अधिकांश अमेरिका, जर्मनी, ब्रिटेन और फ्रांस से थे।

‘एम्बटूर’ के प्रमुख विनिसियस लुमेट्र्ज ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने ओलंपिक खेलों को जिस तरह कवरेज दिया और पैरालंपिक को भी दिए जाने की संभावना है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आनेवाले वर्षो में ब्राजील पर्यटन का विकास होगा।

आयोजन समिति की ओर से हाल ही में जारी आंकड़ों के अनुसार, लोगों के लिए उपलब्ध 25 लाख टिकटों में से 16 लाख बिक चुके हैं। रियो ओलम्पिक के 21 अगस्त को समापन के बाद से ही पैरालम्पिक खेलों के टिकट बिकने शुरू हो गए थे। ब्राजीलियाई पैरालम्पिक समिति का कहना है कि रियो पैरालम्पिक टिकटों की बिक्री 2008 बीजिंग पैरालम्पिक टिकटों की बिक्री से अधिक होगी।

नेशनल

अमरोहा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोहम्मद शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’

Published

on

Loading

अमरोहा। पीएम मोदी ने अमरोहा के गजरौला में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं। अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा, अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार दिया है और योगी सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार।’’

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शमी की पीठ थपथपाई थी और उनसे बात भी की थी। पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था।

अपने भाषण में आगे पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

Continue Reading

Trending