Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राहुल ने देवरिया से शुरू की किसान महायात्रा, भीड़ उमड़ी

Published

on

राहुल

Loading

राहुलदेवरिया| उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को देवरिया की रूद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से किसान महायात्रा की शुरुआत की। इस दौरान वह जगह-जगह खाट पंचायत कर किसानों की समस्याओं से रूब-रू होंगे। एक महीने तक चलने वाली यह यात्रा करीब 2500 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद दिल्ली में समाप्त होगी। राहुल गांधी देवरिया के रूद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के पचलडी गांव स्थित बाबा दुग्धेश्वरनाथ मंदिर से विशेष बस में सवार होकर रवाना हुए। उनके वाहन के आगे-आगे दर्जन भर घुड़सवार चल रहे हैं। स्कूली छात्राओं ने जगह-जगह राहुल पर फूल बरसाए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष का कार्यक्रम पचलडी से शुरू हुआ। यहां उन्होंने दलित बस्ती में लोगों से सम्पर्क किया। मुलाकात के दौरान उन्होंने इलाके के पिछड़ेपन के बारे में लोगों से चर्चा की। इससे पूर्व राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरे। मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर को उतरने में समय लगा। यहां उतरने के बाद वह बस से देवरिया के पचलडी गांव पहुंचे।

राहुल गांधी के अधिकारिक ट्वीट्र पृष्ठ पर कहा गया, “पचलडी गांव से घर-घर अभियान की शुरुआत हो गई। किसानों से मुलाकात की और किसान मांग पत्र प्राप्त किए जिसमें उनकी मांगे रेखांकित हैं।” राहुल के साथ कांग्रेस के उप्र प्रभारी गुलाम नबी आजाद भी मौजूद हैं। राहुल गांधी देवरिया के सतासी इंटर कॉलेज में आयोजित खाट पंचायत को सम्बोधित करेंगे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पिछले 27 सालों से सत्ता से बाहर कांग्रेस को पटरी पर लाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने राजनीतिक जीवन की सबसे लम्बी यात्रा देवरिया से शुरू की है। खाट सभाओं में गांधी 70 से 80 किसानों के साथ खाट पर बैठकर क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा करेंगे। यात्रा के दूसरे दिन सात सितम्बर को गांधी गोरखपुर से प्रस्थान करेंगे और बस्ती होते हुए संतकबीर नगर जिले में प्रवेश करेंगे।

गांधी की यात्रा 39 जिलों में होते हुए 55 लोकसभा सीटों के 233 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इस दौरान अयोध्या में अपने प्रवास के दौरान गांधी ‘रामलला’ समेत कई अन्य मंदिरों में भी दर्शन करेंगे। कांग्रेस इस यात्रा के दौरान खाट सभा पर विशेष ध्यान दे रही है ।

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending