Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक

Published

on

Loading

congress-twitter-account-hackनई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक ट्विटर खाता गुरुवार सुबह हैक कर लिया गया। हैकर्स ने कांग्रेस पार्टी का ट्विटर खाता हैक कर उससे कई अपमानजनक ट्वीट किए।

इससे एक दिन पहले ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर खाता भी हैक किया गया था। कांग्रेस के ट्विटर को हैक कर कई ट्वीट किए गए हैं। एक ट्वीट में कहा गया है, क्रिसमस स्पेशल के लिए बने रहिए। आपकी पार्टी को रसातल में ले जाने के लिए हमारे पास पर्याप्त सूचनाएं हैं। एक अन्य ट्वीट के मुताबिक, हर मंदबुद्धि जो यह सोचता है कि हमारे पास राजनीतिक एजेंडा है। नहीं, हमारे पास नहीं है।
एक अन्य ट्वीट के मुताबिक, भ्रष्ट राजनीतिक पार्टी निर्दोष हैकर्स के बारे में अपमानजनक बात करने की कोशिश कर रही है। तुम क्या सोचते हो कि तुम कूल हो? एक अन्य ट्वीट में कहा गया है, याद रखो। हमारी संख्या बहुत अधिक है, हमसे मत भिड़ो।

बता दें कि राहुल गांधी का ट्विटर खाता बुधवार को हैक कर लिया गया था और उससे कई अपमानजक ट्वीट किए गए थे, लेकिन बाद में ये ट्वीट हटा दिए गए। हैकर्स ने राहुल गांधी की प्रोफाइल तस्वीर भी हटा दी और खाते का शीर्षक ‘ऑफिसऑफआरजी’ से बदलकर ‘रिटार्डिड गांधी’ कर दिया। कांग्रेस ने कहा कि उसे इसमें किसी साजिश का अंदेशा है और यह मौजूदा फासीवादी संस्कृति की अशांत असुरक्षाओं को प्रदर्शित करता है।

पार्टी ने बुधवार को कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का अकाउंट हैक होने के बाद दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, “फासीवादी मानसिकता वालों ने पहले एट द रेट ऑफ ऑफिस ऑफ आरजी (राहुल गांधी) और अब एट द रेट ऑफ आईएनसी इंडिया (कांग्रेस) का ट्विटर अकाउंट हैक किया। भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और असहमत होने का अधिकार खतरे में है।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “इस तरह के निरंकुश और असभ्य प्रयास उस असहिष्णु संस्कृति को दर्शाते हैं, जब कोई जवाब न होने पर गालियां दी जाती हैं।”

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने गांधी की करुणा और सहिष्णुता के भाव के साथ इस तरह की घृणा के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। ‘सबको सम्मति दे भगवान।’

उन्होंने यह भी कहा कि साइबर खतरा मोदी जी के लिए आंखें खोलने वाला होना चाहिए।

गौरतलब है कि हैकर्स ने बुधवार को राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक कर उनकी प्रोफाइल तस्वीर बदल दी थी और अकाउंट का शीर्षक ‘एट द रेट ऑफ ऑफिस ऑफ आरजी’ से बदलकर ‘रिटार्डिड गांधी’ कर दिया था।

कांग्रेस ने कहा कि उसे इसमें किसी ‘साजिश का अंदेशा है और यह मौजूदा फासीवादी संस्कृति की असुरक्षा को प्रदर्शित करता है।’

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending