Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

5 देशों के राजनयिकों ने राष्ट्रपति को सौंपे पहचान-पत्र

Published

on

राष्ट्रपति

Loading

राष्ट्रपतिनई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पांच देशों के राजनयिकों ने पहचान-पत्र संबंधी दस्तावेज सौंपे। इस संबंध में मंगलवार को जारी बयान के अनुसार, जिन रायजनिकों ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में उन्हें पहचान-पत्र संबंधी दस्तावेज सौंपे, उनमें नीना वासकुनलाती (फिनलैंड), एंड्रियास बौम (स्विट्जरलैंड) और गियोवन्नी कास्टिलो (ग्वाटेमाला) शामिल हैं।

बयान के अनुसार, मारिया क्रिस्टीना उलत्शी (अर्जेटीना) और चित्रांगी वागीसेवारा (श्रीलंका) ने भी राष्ट्रपति को परिचय-पत्र सौंपे।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending