Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : ग्रुप-बी से क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक, झारखंड, ओडिशा

Published

on

रणजी ट्रॉफी, ग्रुप-बी से क्वार्टर फाइनल, कर्नाटक, झारखंड, ओडिशा, रिलायंस स्टेडियम

Loading

रणजी ट्रॉफी, ग्रुप-बी से क्वार्टर फाइनल, कर्नाटक, झारखंड, ओडिशा, रिलायंस स्टेडियम

ranji-trophy

नई दिल्ली  | कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी के नौवें दौर के ग्रुप-बी में खेले गए मैच में शुक्रवार को ही महाराष्ट्र को 10 विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया था। इसके अलावा, झारखंड और ओडिशा ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। ग्रुप-बी की तालिका में झारखंड सात मैचों में 32 अंकों के साथ दूसरे और ओडिशा सात मैचों में 22 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

टूर्नामेंट के नौवें दौर में खेले गए मैच में विदर्भ ने राजस्थान को छह विकेट से मात दी है, वहीं सौराष्ट्र ने दिल्ली को चार रन से हरा दिया।  वडोदरा के रिलायंस स्टेडियम पर जारी मैच में चौथे और अंतिम दिन सौराष्ट्र ने शौर्य सननदिया (5-93) और कुशांग पटेल (4-83) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली की दूसरी पारी 271 रनों पर समेटते हुए चार रनों से जीत दर्ज की।

सौराष्ट्र की पहली पारी की शुरुआत बेहद खराब रही थी। दिल्ली के गेंदबाज सुमित नरवाल (4-27) और प्रदीप सांगवान (4-25) ने सौराष्ट्र की यह पारी 92 रनों पर समेट दी।  इसके बाद, दिल्ली ने सांगवान (75) की अर्धशतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में सौराष्ट्र के खिलाफ 237 रन बनाए। इस पारी में कुशांग ने 72 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उन्होंने इस मैच में कुल नौ विकेट चटकाए हैं।

अपनी पहली पारी से सबक लेते हुए दूसरी पारी में किशन परमार (149), अर्पित वसावाडा (89) और जयदेव उनादकत (80) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली के खिलाफ 420 रनों का मजबूत स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली हासिल नहीं कर सकी।  इस मैच में सौराष्ट्र के परमार को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार मिला।

इसके अलावा, टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में ही खेले जा रहे एक अन्य मैच में विदर्भ ने राजस्थान को दूसरी पारी में चौथे तथा अंतिम दिन दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाकर छह विकेट से मात दी।  विदर्भ के लिए दूसरी पारी में सिदेश वाथ ने 64 और गणेश सतीश ने नाबाद 63 रन बनाए।

राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 140 रन बनाए थे। इसके बाद राजस्थान ने अपने बेहतरीन गेंदबाज तनवीर मशरत उल-हक (21 रन पर 6 विकेट) के दम पर विदर्भ की पहली पारी को 116 रनों पर ही ढेर कर दिया।  अपनी दूसरी पारी में राजस्थान ने कुछ खास सुधार नहीं किया और केवल 163 रन ही बनाए। पहली पारी का बदला लेते हुए ललित यादव ने राजस्थान के खिलाफ छह विकेट हासिल किए।  विदर्भ के बल्लेबाद वाथ को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार मिला।

 

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending