Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कांग्रेस के कारण हमें नौ साल जेल में पड़ा गुजारना

Published

on

Loading

भोपाल| मालेगांव विस्फोट के मामले में मुंबई उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद गुरुवार को भोपाल के केंद्रीय जेल से रिहा होते ही साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि उन्हें कांग्रेस की साजिश के कारण नौ साल जेल में गुजारना पड़ा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “कांग्रेस और यूपीए सरकार ने वर्ष 2008 में जो षड्यंत्र रचा था, उससे आज कारागार के बंधन से अर्धमुक्त हुई हूं, क्योंकि अभी प्रकरण मुंबई न्यायालय में चलेगा।”

‘भगवा आतंकवाद’ को लेकर पूछ गए सवाल पर उन्होंने कहा, “भगवा आतंकवाद नाम तो कांग्रेस की देन है, यह शब्द पी. चिदंबरम ने कहा था। जो विधर्मी लोग होते हैं, उनके लिए यह भगवा आतंकवाद ही होगा, क्योंकि वे इससे डरते हैं और डरना भी चाहिए। राक्षसी प्रवृत्तियों के लिए यह बहुत बड़ा हथियार है।”

उन्होंने एक सवाल के जवाब में इशारों-इशारों में मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा, “यह तो निश्चित था कि कांग्रेस का षड्यंत्र था और यह भी निश्चित है कि वर्तमान में कोई ऐसी सरकार है जो षड्यंत्र नहीं करेगी। वर्तमान में ऐसी सरकार है जो न्याय के लिए प्रयास करती है, मेरा तो प्रकरण लंबित था न्यायालय में, न्यायालय ने जो भी किया वह मुझे स्वीकार है।”

उन्होंने न्यायालय के प्रति आभार जताते हुए कहा, “अब मैं अपना इलाज बेहतर तरीके से करा सकूंगी और खुले में सांस ले सकूंगी।” मुंबई उच्च न्यायालय से 25 अप्रैल को जमानत मिलने के बाद प्रज्ञा को गुरुवार को भोपाल के केंद्रीय कारागार से रिहा कर दिया गया। स्तन-कैंसर से पीड़ित प्रज्ञा ठाकुर का ढाई वर्ष से भोपाल के पंडित खुशीलाल आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं चिकित्सा संस्थान में इलाज चल रहा है।

महाराष्ट्र के नाशिक जिले में मुंबई से 290 किलोमीटर दूर मुस्लिम बहुल मालेगांव में 29 सितंबर 2008 को एक मस्जिद के पास किए गए बम विस्फोट में 6 लोगों की जान गई थी और 100 लोग घायल हुए थे। जुमे की नामाज के समय किए गए इन विस्फोटों को कांग्रेस ने ‘भगवा आतंकवाद’ नाम दिया था।

आरएसएस से जुड़े हिंदूवादी संगठन ‘अभिनव भारत’ को जिम्मेदार मानते हुए महाराष्ट्र एसआईटी ने मुख्य आरोपी प्रज्ञा ठाकुर को गिरफ्तार किया था। केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद मई, 2016 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रज्ञा को क्लीनचिट दे दी। कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र में सत्ता परिवर्तन के बाद इस मामले को कमजोर किया गया है।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending