Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मुलायम सिंह को मिला लोकदल का ‘बॉस’ बनने का ऑफर

Published

on

Loading

Mulayamलखनऊ। उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के भीतर चुनाव चिह्न् को लेकर मची रार के बीच अब सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव को लोकदल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का प्रस्ताव मिला है। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने कहा, “समाजवादी पार्टी में एक जनवरी के बाद से विवाद काफी ज्यादा बढ़ा है। उसके बाद से अब तक मेरी मुलायम सिंह से तीन बार मुलाकात हो चुकी है। मुलायम सिंह लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे। मैंने नेताजी को इस बात आश्वासन दिया है कि आपके हर दुख में हम साथ खड़े हैं।”

चौधरी सुनील ने कहा, “मुलायम सिंह यादव लोकदल के पुराने नेता हैं। उनसे हमारा लगाव बहुत पुराना है। लोकदल का हर कार्यकर्ता चाहता है मुलायम सिंह लोकदल के साथ आएं।”

‘खेत जोतता किसान’ चुनाव चिह्न् की बाबत चौधरी सुनील सिंह ने कहा, “सपा में मामला पटरी पर न आते देख ऑफर उधर से भी था तो हमने भी आगे बढ़कर पेशकश कर दी। इसमें पहले और बाद की कोई बात नहीं है। बड़ा दुखद है कि 76 साल की उम्र में मुलायम सिंह को अपनी ही पार्टी के लिए चुनाव आयोग के दरवाजे पर जाना पड़ा है।”

सुनील सिंह ने कहा, “एक जनवरी को अमर सिंह का मेरे पास फोन आया। इसके बाद उनसे कई बार बात हुई। 11 दिसंबर को भी उनसे मुलाकात हुई। उन्होंने जैसे ही नेताजी के लिए सिम्बल वाली बात बताई, मैं तैयार हो गया। इस मामले में मेरी कई बार शिवपाल यादव से भी बात हुई है।”

प्रादेशिक

बिहार: पटना जंक्शन के सामने होटल में लगी भीषण आग, 6 की मौत, चार झुलसे

Published

on

Loading

पटना। बिहार की राजधानी पटना में रेलवे जंक्शन के सामने बहुमंजिला पाल होटल में आग लग गई। आग के कारण कई लोग अंदर ही फंस गए। अब तक होटल से तीन शवों को निकाला जा चुका है। मृतकों में एक युवक व दो युवतियां हैं। वहीं चार लोगों बुरी तरह से झुलस गए हैं। इन्हें पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है अभी भी कई लोग अंदर फंसे हुए हैं।

आग की घटना गुरुवार सुबह करीब 11 बजे की है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। पूरी बिल्डिंग आग की लपटों और धुंए से घिर गई है। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। होटल के सामने पुल पर वाहनों का जाम लग गया। आग इतनी भयावह है कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के इंतजाम नाकाफी बने हुए हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है। आग की लपटों का होटल के नजदीक बिल्डिंग में फैलने का खतरा बना हुआ है।

अग्निशमन विभाग के डीआईजी मृत्युंजय कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। होटल के अंदर कमरों की तलाशी की जा रही है कि कहीं कोई इसमें फंसा तो नहीं है। उन्होंने बताया होटल से करीब 25 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने कहा कि पाल होटल में लगी आग की जानकारी उन्हें करीब 11 बजे मिली थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि किचन में लगी आग ने चार मंजिला इमारत को अपनी जद में ले लिया। ऊपर के फ्लोर पर नाश्ता कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के होटल और दुकानों के लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को बाहर निकालने में जुटी हुई है।

Continue Reading

Trending