Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पहला दिन, उठाए ये 5 बड़े कदम

Published

on

उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, डीजीपी जावीद अहमद, मुख्यमंत्री

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बतौर सीएम पहले दिन की शुरुआत की है। आदित्यनाथ ने मायावती की पार्टी बीएसपी के नेता की हत्या पर राज्य पुलिस प्रमुख से बात की।

उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, डीजीपी जावीद अहमद, मुख्यमंत्री

सूत्रों की मानें तो यूपी डीजीपी जावीद अहमद से राज्य में अपराध नियंत्रण के प्लान पर बात करते हुए उन्होंने सावधान रहने को कहा। 44 साल के आदित्यनाथ ने रविवार को यूपी के सीएम पद की शपथ ली थी।

आदित्यनाथ के साथ दो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। आदित्यनाथ ने शपथ ग्रहण के बाद कहा था कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए काम करेगी।

  • योगी आदित्यनाथ ने सूत्रों के मुताबिक जावीद अहमद से कहा कि वह राज्य की पुलिसिंग को और बेहतर करने के लिए सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से बात करें और 15 दिन में एक ब्लू प्रिंट के साथ आएं।
  • भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाए गए अपने पहले कदम में, उन्होंने सभी मंत्रियों से 15 दिन के भीतर संपत्तियों का ब्यौरा देने को कहा।
  • मंत्रियों को यह भी हिदायत दी गई है कि वह मीडिया से बातचीत न करें। यूपी सरकार में मंत्री श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह ही यूपी सरकार के औपचारिक प्रवक्ता रहेंगे।
  • राज्य में बीजेपी के ये दो वरिष्ठ विधायक बाकी विधायकों की ट्रेनिंग प्रक्रिया के भी इंचार्ज होंगे। 403 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी ने 312 सीटें जीती हैं और उसके कई विधायक पहली बार चुनकर आए हैं।
  • मुख्यमंत्री के रूप में चयनित होने के बाद ही आदित्यनाथ ने डीजीपी जावीद अहमद से मुलाकात कर नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में किसी प्रकार से कानून व्यवस्था न बिगड़ने देने को कहा था। अंदेशा था कि योगी समर्थक शपथ ग्रहण में कानून व्यवस्था के लिए खतरा बन सकते हैं।

 

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending