Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

माइक्रोसॉफ्ट कर सकती है 700 नौकरियों की कटौती : रपट

Published

on

Loading

माइक्रोसॉफ्ट कर सकती है 700 नौकरियों की कटौती : रपट

न्यूयॉर्क | माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह जून 2017 तक 2,850 कर्मचारियों को निकाल देगी। कंपनी अपनी इस घोषणा के अनुरूप 26 जनवरी को अपनी आय घोषणा के दौरान जल्द ही 700 नौकरियों की कटौती कर सकती है। बिजनेस इनसाइडर में छपी रपट के मुताबिक, कंपनी ने इन 2,850 नौकरियों की भूमिका पहले ही समाप्त कर दी है।

रपट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है, “आगामी कटौती किसी एक विशिष्ट समूह में नहीं होगी, बल्कि कंपनी के दुनिया भर के कार्यालयों और व्यापारिक इकाइयों में होगी, जिनमें बिक्री, विपणन, मानव संसाधन, इंजीनियरिंग, वित्त और अन्य विभाग शामिल हैं।”

इस कटौती का उद्देश्य कथित तौर पर विभिन्न इकाइयों में कौशल का अद्यतन करना है।

माइक्रोसॉफ्ट में कुल 1,13,000 लोग काम करते हैं। कंपनी ने कुल 1,600 पदों पर नई भर्तियों का विवरण लिंक्डइन पर डाला है।

इस रपट में आगे कहा गया है कि भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला के नेतृत्व में कंपनी ने कई बार नौकरियों में कटौती की है और पिछले वित्त वर्ष में करीब 7,400 लोग कंपनी से निकाले गए।

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत नहीं आएंगे एलन मस्क, दौरा हुआ स्थगित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की भारत यात्रा स्थगित हो गई है। एलन मस्क नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। भारत दौरा स्थगित करने की वजह बताते हुए मस्क ने कहा कि वह अभी कंपनी के कार्यों में बहुत बिजी हैं। एलन मस्क ने एक्स पर लिखा, दुर्भाग्य से टेस्ला के दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

मस्क का आने वाले सोमवार को पीएम मोदी से मिलने का प्लान था। इस मुलाकात में मस्क कई बड़ी घोषणाएं भी करने वाले थे। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मस्क भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए कई योजनाओं की घोषणा करने वाले थे। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक अभी ये सामने नहीं आया है कि मस्क ने अपनी यात्रा स्थगित क्यों की है। टेस्ला और पीएम मोदी का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि पिछले साल जून में मस्क ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

Continue Reading

Trending