Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

महिला क्रिकेट : भारत का श्रीलंका को 260 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

महिला क्रिकेट : भारत का श्रीलंका को 260 रनों का लक्ष्य

कोलंबो | भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप क्वालीफायर के मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले जा रहे मुकाबले में 260 रनों का लक्ष्य रखा। पी. सारा ओवल मैदान पर जारी इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए।

भारतीय टीम का पहला विकेट मोना मेशराम के रूप में गिरा। इसके बाद सलामी बल्लेबाज दीप्ति शर्मा (54) और देविका वेद्या (89) ने दूसरे विकेट के लिए 123 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 132 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर दीप्ति का विकेट गिरा।

दीप्ति के आउट होने के बाद देविका का साथ देने आई कप्तान मिताली राज ने नाबाद 70 रन बनाए। इस बीच देविका के रूप में टीम का तीसरा विकेट 181 के कुल योग पर गिरा।

देविका के आउट होने के बाद मिताली का साथ देने आई हरमनप्रीत कौर (20) ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाईं और 244 के कुल योग पर आउट होकर पवेलियन लौट गईं।

मिताली ने इसके बाद टीम का एक भी विकेट नहीं गिरने दिया और निर्धारित 50 ओवरों तक वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 10) के साथ 259 रन बनाए।

श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधिनी ने दो विकेट लिए, वहीं श्रीपाली वीराकोड्डी और इनोशी प्रियदर्शनी को एक-एक सफलता हासिल हुई।

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending