Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ममता का पीएम मोदी पर हमला, कहा- बदले की राजनीति नहीं डिगा सकती

Published

on

Loading

mamata banerzee नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा अपने दो सांसदों के खिलाफ जारी सम्मन से नाराज तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की ‘बदले की राजनीति’ के आगे उनकी पार्टी जनता के मुद्दों से हटेगी नहीं। उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने रोज वैली घोटाला मामले में पूछताछ के लिए तृणमूल के सांसदों सुदीप बंदोपाध्याय और तापस पॉल को सम्मन जारी किया है।

शुरू से ही नोटबंदी के फैसले को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए ममता ने कहा, “यह और कुछ नहीं बल्कि बदले की राजनीति है और पिछले कुछ समय से ऐसा कर रहे हैं। बदले की यह राजनीति हमें जनता के मुद्दे पर आवाज उठाने से नहीं रोक सकती।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंगलवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में शामिल रहीं ममता ने मोदी से नोटबंदी के बाद देशवासियों को हो रही परेशानियों की जिम्मेदारी लेने और प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कहा।

उत्तराखंड

10 मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, पहले ही दिन हुए 2 लाख से ज्यादा पंजीकरण

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इस बार 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है। इसके लिए सोमवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले ही दिन चार धाम के लिए दो लाख से अधिक पंजीकरण हो गए हैं। सबसे अधिक 69 हजार पंजीकरण केदारनाथ धाम के लिए हुए हैं।

रजिस्ट्रेशन की सुविधा मोबाइल ऐप, वॉट्सऐप और टोल फ्री नंबर पर भी है। केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी होगा। इस बार चारधाम यात्रा शुरू होने से 25 दिन पहले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी जा रही है, जिससे प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्री अपना प्लान बनाकर आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकें।

रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, मोबाइल नंबर के साथ यात्रा करने वाले सदस्यों का ब्योरा, निवास स्थान के पते के लिए आईडी देनी होगी। पर्यटन विभाग की वेबसाइट रजिस्ट्रेशन एंड टूरिस्ट केअर डॉट यूके डॉट जीओवी डॉट इन पर लॉगिन कर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। इसके अलावा वॉट्सऐप नंबर-8394833833 पर यात्रा लिखकर मैसेज करके भी पंजीकरण कर सकते हैं। पर्यटन विभाग ने टोल फ्री नंबर-0135-1364 पर कॉल करके पंजीकरण की सुविधा दी है। स्मार्ट फोन पर टूरिस्टकेअरउत्तराखंड मोबाइल ऐप से भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Continue Reading

Trending