Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ममता का करारा वार, बोलीं- पर्रिकर नहीं जानते सीएम को लेटर कैसे लिखते हैं

Published

on

Loading

Mamta-manohar parirkarकोलकाता/नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के टोल बूथों पर सेना की तैनाती को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच विवाद और गहराता जा रहा है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के हाल ही लिखे गए पत्र का ममता ने करारा जवाब दिया है।

पत्र में पर्रिकर ने कहा था कि ममता के आरोपों से सशस्त्र सेनाओं के मनोबल पर असर पड़ सकता है। इस पर ममता ने पलटवार करते हुए कहा है, ‘वो ये भी नहीं जानते कि एक सीएम को लेटर कैसे लिखा जाता है। मैंने सरकार की पॉलिसी पर सवाल उठाए थे, आर्मी पर नहीं।’

बता दें कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा था कि ऐसे आरोप सैन्य बलों के मनोबल पर ‘प्रतिकूल प्रभाव’ डाल सकते हैं। पर्रिकर ने इस पत्र में कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा था कि राजनीतिक दलों और नेताओं को भले ही ‘एक दूसरे के खिलाफ आरोप’ लगाने की छूट हो सकती है लेकिन सैन्य बलों का संदर्भ देते हुए बेहद सावधान रहना चाहिए।

पर्रिकर के पत्र पर नाराजगी जाहिर करते हुए ममता ने कहा कि वे सेना का राजनीतिक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। ममता ने आगे कहा कि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के खत की भाषा से खुश नहीं हूं। मैं उनके हवाई दावे पर कड़ा रूख लेती हूं। मेरे लंबे राजनीतिक और प्रशासनिक जीवन में राजनीतिक बदले के लिए सम्मानित संगठन(सेना) के इस तरह के दुरुपयोग को कभी नहीं देखा।

नेशनल

वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी होंगे नए नौसेना चीफ, 30 अप्रैल को संभालेंगे पदभार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख होंगे। दिनेश त्रिपाठी 30 अप्रैल को अपना नया पदभार संभालेंगे और इसी दिन मौजूदा नेवी चीफ आर हरि कुमार सेवानिवृत होंगे।दिनेश त्रिपाठी अभी नौसेना स्टाफ के वाइस चीफ हैं। वे इससे पहले पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं। अपने 39 साल लंबे करियर में उन्होंने भारतीय नौसेना के कई अहम असाइनमेंट्स पर काम किया है।

वाइस एडमिरल त्रिपाठी का 15 मई 1964 को जन्म हुआ था और एक जुलाई 1985 में वह भारतीय नौसेना में शामिल हुए थे। संचार और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध विशेषज्ञ वाइस एडमिरल त्रिपाठी का करीब 30 वर्ष का लंबा और विशिष्ट करियर रहा है। नौसेना के उप प्रमुख का पद संभालने से पहले वह पश्चिमी नौसैन्य कमान के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं।

उन्होंने आईएनएस विनाश की भी कमान संभाली थी। रियर एडमिरल के तौर पर वह ईस्टर्न फ्लीट के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग रह चुके हैं। वह भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला के कमांडेंट भी रह चुके हैं। सैनिक स्कूल और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खडकवासला के पूर्व छात्र वाइस एडमिरल त्रिपाठी ने गोवा के नेवल वॉर कॉलेज और अमेरिका के नेवल वॉर कॉलेज में भी कोर्स किया है। उन्हें अति विशिष्ट सेवा मेडल (एवीएसएम) और नौसेना मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Continue Reading

Trending