Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मन की बात में बोले पीएम- नोटबंदी से आग में तपकर सोने की तरह चमकेगा देश

Published

on

Loading

Mann-Ki-Baatनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह आश्वस्त हैं कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद भारत सोने की तरह चमकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इससे देश में काला धन पर अंकुश लगेगा। मोदी ने अपने मासिक रेडियो संबोधन ‘मन की बात’ में नोटबंदी का समर्थन करते हुए कहा, हम इस आग से सोने की तरह बाहर निकलेंगे। इस विश्वास का सबसे प्रमुख कारण हमारे लोग हैं।

मोदी ने कहा कि वह इस बात को लेकर सचेत थे कि उनके इस कदम से असुविधा होगी और हम नई समस्याओं का सामना करेंगे। नोटबंदी के बाद राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, मैंने कहा था कि स्थिति को सुधरने में 50 दिन लगेंगे। 70 वर्ष पुरानी भ्रष्टाचार और काले धन की समस्या से छुटकारा पाना आसान नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खासतौर पर युवाओं से नकदरहित लेनदेन के लिए ई-बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग अपनाने की अपील की। प्रधानमंत्री ने अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम से पहले एक ट्वीट में कहा, “सभी के लिए खासतौर पर मेरे युवा दोस्तों के लिए ई-बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग और ऐसी ही अन्य प्रौद्योगिकियां अपनाने का समय आ गया है।” प्रधानमंत्री ने बैंकिंग के लिए मोबाइल का प्रयोग करने की सलाह दी। मोदी ने कहा, “मेरा मोबाइल, मेरा बैंक..मेरा बटुआ।”

उन्होंने कहा, कई समस्याओं के साथ आपके सहयोग ने मेरे दिल को छू लिया। आपको दिग्भ्रमित करने के प्रयासों के बावजूद आप डटे रहे।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने आठ नवंबर की रात उसी दिन मध्यरात्रि से 500 और 1,000 रुपये के नोटों को अमान्य घोषित कर दिया था, जिसके बाद देशभर में नकदी का संकट पैदा हो गया।

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending