Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश : कांग्रेस जनता के हितों की लड़ाई जारी रखेगी

Published

on

Loading

मध्य प्रदेश : कांग्रेस जनता के हितों की लड़ाई जारी रखेगीभोपाल | गणतंत्र दिवस के मौके पर पार्टी कार्यालय पर ध्वजारोहण करते हुए कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अरुण यादव ने भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ और जनता के हितों के लिए संघर्ष जारी रखने का एलान किया। कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में प्रदेश अध्यक्ष यादव ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने प्रदेश और देश में खुशहाली, शांति, प्रगति और उज्‍जवल भविष्य की कामना की।

उन्होंने पार्टी की ओर से प्रदेशवासियों को विश्वास दिलाया कि भाजपा की ‘जनविरोधी नीतियों और संकीर्ण कार्यप्रणाली’ के खिलाफ कांग्रेस आम आदमी के हितों के लिए अपने सिद्धांतों और चरित्र के अनुरूप अपनी पूरी शक्ति के साथ आगे भी अपना संघर्ष जारी रखेगी।

यादव ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से आमजन, किसान, व्यापारी, मजदूर एवं सर्वहारा वर्ग काफी परेशान है। नोटबंदी का जिस तरह क्रियान्वयन हुआ, उसे दुनियाभर के अर्थशास्त्रियों, बुद्धिजीवियों ने प्रबंधन की असफलता और लूट-खसोट बताया है।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस कालेधन एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ी जाने वाली लड़ाई का खुले तौर पर समर्थन करती है, लेकिन मौजूदा सरकार द्वारा अपनाए गए तरीके के खिलाफ है। नोटबंदी से प्रदेश और देश का आमजन काफी पीड़ित है और लोग अपने ही पैसों के लिए मोहताज हो गए।”

उत्तर प्रदेश

रामनवमी पर भगवान सूर्य ने किया रामलला के ललाट पर ‘सूर्य तिलक’

Published

on

Loading

अयोध्या। देशभर में आज रामनवी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में खास आयोजन किया जा रहा है। 500 साल बाद अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम का सूर्य तिलक किया गया।

वैज्ञानिक दर्पण के जरिए सूर्य की किरण को भगवान रामलला के मस्तक पर पहुंचाया गया। इस दौरान सूर्य की किरणों ने लगभग 4 मिनट तक रामलला के ललाट की शोभा बढ़ाई। शंखों की ध्वनि, मंत्रोच्चारण और पुजारियों की मौजूदगी में सूर्य तिलक के अवसर को और भी शानदार बना दिया। दूसरी ओर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि श्री रामनवमी की पावन बेला में आज, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री रामलला सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया।

भगवान राम के सूर्याभिषेक के बाद लोगों ने दिव्य दर्शन किए। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद रामलला की ये पहली रामनवमी है। अयोध्या में रामनवमी की अद्भुत और विह्गम छटा दिखने को मिल रही है। इस दौरान रामलला की विशेष पूजा-अर्चना हुई। इस मौके पर राम मंदिर को फूलों और लाइटिंग से सजाया गया है। राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह 3.30 बजे खोल दिए गए हैं। यहां पर रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे। यहां पर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। दोपहर 12.16 बजे रामलला का सूर्यतिलक के भव्य दर्शन हुए।

इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने जानकारी दी थी कि सूर्य के तिलक का सफल परीक्षण पूरा कर लिया गया है। वैज्ञानिकों ने जिस तरह से प्रयास किया है, वह बहुत सराहनीय और वह बहुत अद्भुत है, क्योंकि सूर्य की किरणें भगवान रामलला के ठीक ललाट पर पड़ी है। जैसे ही सूर्य की किरणें प्रभु राम के माथे पर पड़ी, वैसे ही पता चल रहा है कि भगवान सूर्य उदय कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा था कि इतना ही नहीं, त्रेता युग में भी जब प्रभु राम ने अवतार लिया था तो उस दौरान सूर्य देव एक महीने तक अयोध्या में रुके थे। त्रेता युग का वह दृश्य अब कलयुग में भी साकार हो रहा है। जब हम प्रभु राम का आरती उतार रहे थे और सूर्य देव उनके माथे पर राजतिलक कर रहे थे तो वह दृश्य बहुत अद्भुत दिख रहा था।

Continue Reading

Trending