Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भाजपा ने मेरठ की जिलाधिकारी की चुनाव आयोग से शिकायत की

Published

on

Loading

भाजपा ने मेरठ की जिलाधिकारी की चुनाव आयोग से शिकायत की

लखनऊ /मेरठ | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली उत्तर प्रदेश की चर्चित महिला आईएएस अधिकारी और मेरठ की जिलाधिकारी बी़ चंद्रकला के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत कर तत्काल उनके तबादले की मांग की है। भाजपा ने चुनाव आयोग को गुरुवार को एक पत्र लिखकर भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी और मेरठ की जिलाधिकारी पर समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ता के रूप में काम करने का आरोप लगाया है और उन्हें तुरंत स्थानान्तरित करने की मांग की है।

भाजपा का कहना है कि जिला निर्वाचन अधिकारी बी़ चन्द्रकला आत्ममुग्धता से ग्रसित हैं। सोशल मीडिया और मीडिया में सुर्खियां बटोरने की आदी हो चुकीं डीएम भाजपा के कार्यकर्ताओं और कार्यक्रमों को प्रभावित कर रही हैं।

प्रदेश में भाजपा के चुनाव प्रबंधन के प्रमुख जे. पी. एस राठौर. ने आईएएनएस से कहा, “शिकायती पत्र में लिखा गया है कि मेरठ की जिलाधिकारी चुनाव आचार संहिता का गलत हवाला देकर भाजपा के कार्यक्रमों को अनुमति नहीं दे रही हैं, जबकि सपा को वह पूरी छूट दे रही हैं।”

भाजपा ने मांग की कि भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव के लिए मेरठ की जिलाधिकारी का तबादला किया जाए।

प्रादेशिक

बिहार: पटना जंक्शन के सामने होटल में लगी भीषण आग, 6 की मौत, चार झुलसे

Published

on

Loading

पटना। बिहार की राजधानी पटना में रेलवे जंक्शन के सामने बहुमंजिला पाल होटल में आग लग गई। आग के कारण कई लोग अंदर ही फंस गए। अब तक होटल से तीन शवों को निकाला जा चुका है। मृतकों में एक युवक व दो युवतियां हैं। वहीं चार लोगों बुरी तरह से झुलस गए हैं। इन्हें पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है अभी भी कई लोग अंदर फंसे हुए हैं।

आग की घटना गुरुवार सुबह करीब 11 बजे की है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। पूरी बिल्डिंग आग की लपटों और धुंए से घिर गई है। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। होटल के सामने पुल पर वाहनों का जाम लग गया। आग इतनी भयावह है कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के इंतजाम नाकाफी बने हुए हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है। आग की लपटों का होटल के नजदीक बिल्डिंग में फैलने का खतरा बना हुआ है।

अग्निशमन विभाग के डीआईजी मृत्युंजय कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। होटल के अंदर कमरों की तलाशी की जा रही है कि कहीं कोई इसमें फंसा तो नहीं है। उन्होंने बताया होटल से करीब 25 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने कहा कि पाल होटल में लगी आग की जानकारी उन्हें करीब 11 बजे मिली थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि किचन में लगी आग ने चार मंजिला इमारत को अपनी जद में ले लिया। ऊपर के फ्लोर पर नाश्ता कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के होटल और दुकानों के लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को बाहर निकालने में जुटी हुई है।

Continue Reading

Trending