Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भाजपा ने माना, यूपी चुनाव में हुई भारी भूल

Published

on

Loading

नई दिल्ली| केंद्रीय मंत्री उमा भारती तथा मुख्तार अब्बास नकवी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुसलमानों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का टिकट दिए जाने के केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के रुख का सोमवार को समर्थन किया। जल संसाधन, नदी विकास तथा गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी मुस्लिम प्रत्याशी को नहीं उतारकर ‘बहुत बड़ी भूल’ की है।

कैबिनेट के उनके सहयोगी नकवी ने भी कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारती तो बेहतर होता। राजनाथ सिंह ने पहले कहा था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुसलमानों को भाजपा का टिकट दिया जाना चाहिए था।

उमा भारती ने कहा, “मुझे सच में इस बात का दुख है कि हम किसी मुस्लिम प्रत्याशी को चुनाव मैदान में नहीं उतार सके। मैंने इस बारे में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य से बात की थी कि किस प्रकार एक मुसलमान को विधानसभा में लाया जाए।” उन्होंने कहा, “केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जी ने सही कहा था, हमे मुसलमानों को टिकट देना चाहिए था।”

अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, “जहां तक टिकट की बात है, तो मुसलमानों को टिकट दिया जाता, तो बेहतर होता।” नकवी ने बिना विस्तृत विवरण दिए कहा, “राज्य में जब हम सरकार बनाएंगे, तो इसकी क्षतिपूर्ति कर हम उनकी चिंताओं का समाधान करेंगे।”

राजनाथ सिंह ने पिछले सप्ताह एक साक्षात्कार में कहा था, “हमने कई राज्यों में अल्पसंख्यकों को टिकट दिए हैं.. यहां (उत्तर प्रदेश) भी इस पर बातचीत हुई ही होगी..मैं वहां नहीं था, मुझे जो बताया गया है, उसके आधार पर कह रहा हूं। हो सकता है, उन्हें (भाजपा संसदीय समिति) को कोई (जीतने योग्य मुस्लिम प्रत्याशी) मिला ही नहीं हो। लेकिन, मेरा मानना है कि इसके बावजूद उन्हें (मुसलमानों को) टिकट देना चाहिए था।”

उमा भारती की टिप्पणी पर हालांकि उनकी ही पार्टी के विनय कटियार ने सवाल उठाए हैं। राज्यसभा सांसद कटियार ने सवालिया लहजे में कहा, “जब मुसलमान हमारे लिए वोट ही नहीं करते तो हम उन्हें टिकट क्यों दें?”

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending