Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन: मैनचेस्टर म्यूज़िक कन्सर्ट के दौरान टेररिस्ट अटैक, 22 की मौत, 59 घायल

Published

on

Loading

लंदन। ब्रिटेन के मैनचेस्टर के एक स्टेडियम में संदिग्ध आतंकवादी हमले में 22 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 घायल हो गए। ऐसी खबरें हैं कि यह विस्फोट पॉप सिंगर एरियाना ग्रैंडे के कंसर्ट के दौरान हुआ।

बीबीसी के मुताबिक, पुलिस को अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रैंडे के कंसर्ट के बाद स्थानीय समयानुसार रात लगभग 10.35 बजे मैनचेस्टर एरिना में विस्फोट की खबरें मिलीं।

सूत्रों के मुताबिक, अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों ने बीबीसी को बताया कि पहली बार जिस स्थान विस्फोट हुआ, उसी स्थान पर एक और संदिग्ध उपकरण रखा हुआ था।

पूरे क्षेत्र को खाली करा लिया गया जबकि प्रशासन विस्फोट की जांच कर रहा है। आपातकाल सेवा और एंबुलेंस सेवाओं को घटनास्थल पर भेजा गया।

स्टेडियम में लगभग 20 हजार लोग ग्रैंडे की परफॉर्मेंस देखने जुटे थे। कंसर्ट में शामिल कुछ लोगों ने इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर जारी की है जिसमें लोगों को घटनास्थल से भागते हुए देखा जा सकता है।

मोदी ने मैनचेस्टर हमले की निंदा की

 नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैनचेस्टर में हुए हमले से दुखी हूं। हम इसकी कड़ी निदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ हैं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending