बैडमिंटन : मकाऊ ओपन कश्यप अगले दौर में, समीर बाहर

बैडमिंटन : मकाऊ ओपन के अगले दौर में कश्यप

 

मकाऊ | भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने बुधवार को खेले गए पुरुष एकल वर्ग के मुकाबले में जीत हासिल करते हुए मकाऊ ओपन के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। हालांकि हांगकांग ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले समीर वर्मा इस टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। इसके अलावा, टूनार्मेंट के पुरुष युगल वर्ग में बुधवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी ने भी जीत हासिल की।

कश्यप ने चीनी ताइपे के चुन वेई चेन को 33 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-18 से हराकर जीत हासिल की। कश्यप अगले दौर में इंग्लैंड के टॉव पेंटी और चीन के हुयान युजियांग के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे।

पुरुष एकल के एक और मुकाबले में भारत के निराशा हाथ लगी है। समीर वर्मा मकाऊ ओपन के दूसरे दौर में हार कर बाहर हो गए। उन्हें इंडोनेशिया के मोहम्मद बायु पंगिस्थु ने सीधे गेमों में 21-18, 21-13 से मात दी। यह मुकाबला 35 मिनट तक चला। मोहम्मद अगले दौर में मलेशिया के लियु दारेन से भिड़ेंगे।

पुरुष युगल में भारत ने टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की है। अत्री और रेड्डी ने पहले दौर के मैच में हांगकांग की जोड़ी चान एलान युन होंग और ली कुएन होन को 21-11, 17-21, 21-9 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया। भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला सिंगापुर के हारदियांतो हारदियांतो और केनास अदी हारयांतो की जोड़ी से होगा।

पुरुष एकल में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर के मुकाबले में कोर्ट में नहीं उतरे। उन्होने विपक्षी खिलाड़ी मलेशिया के चोंग वेई फेंग को वॉकओवर दे दिया।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com