Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बिहार में 525 पेटी शराब बरामद, 5 गिरफ्तार

Published

on

Loading

पटना | बिहार में वैशाली और दरभंगा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से पुलिस और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने गुरुवार को 525 पेटी भारत निर्मित विदेशी शराब बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस के अनुसार, राज्य में शराबबंदी के बाद तस्कर शराब तस्करी के रोज नए तरीके भी इजाद कर हे हैं। ताजा मामला वैशाली जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र में देखने के मिला, जहां पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 के किनारे लकड़ी और बांस से लदे एक ट्रक की शक के आधार पर तलाशी ली। इस दौरान उस ट्रक से 315 पेटी विदेशी शराब बरामद की गई।

ट्रक में लकड़ी और बांस के बीच तहखाना (अलग से बॉक्स) बनाकर शराब रखे गए थे। औद्योगिक थाना के प्रभारी मधुरेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से नकद 468 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है।

इधर, दरभंगा जिले के मब्बी थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 57 से पुलिस और एसटीएफ ने एक ट्रक से 210 पेटी विदेशी शराब बरामद की है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में ट्रक चालक हरियाणा के करनाल निवासी रवींद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है। शराब को हरियाणा से सुपौल ले जाया जा रहा था। शराब की कीमत बीस लाख आंकी जा रही है।

पकड़े गए ट्रक चालक से पूछताछ के बाद पुलिस और भी लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में पिछले साल अप्रैल महीने से पूर्ण शराबबंदी लागू है।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending