Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बिलिंग्स की हाफ सेंचुरी, दिल्ली ने पंजाब को दिया 189 का लक्ष्य

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सैम बिलिंग्स (55) की शानदार अर्धशतकीय पारी के बाद अंतिम दो ओवरों में कोरी एंडरसन (नाबाद 39) और पैट कमिंस (नाबाद 12) के बीच हुई तेज-तर्रार साझेदारी के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 15वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा है। फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के लिए संजू सैमसन (19) और बिलिंग्स ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोडक़र टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। सैमसन को केसी केरियप्पा ने आउट कर मेजबानों का पहला विकेट गिराया। सैमसन के बाद बिलिंग्स का साथ देने आए करुण नायर को वरुण एरॉन ने खाता भी नहीं खोलने दिया। सैमसन विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों लपके गए।

करुण के जाने के बाद इस संस्करण में अपना पहला मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर ने 17 गेंदों में तीन चौकों के साथ टीम के खाते में 22 रन जोड़े, लेकिन 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बड़े शॉट की कोशिश में अय्यर बाउंड्री पर खड़े इयोन मोर्गन के हाथों लपके गए। बिलिंग्स की पारी का अंत अक्षर पटेल ने किया। बिलिंग्स को डेविड मिलर ने लपका। उन्होंने अपनी पारी में 40 गेंदें खेलीं और नौ चौके लगाए।

इसके बाद युवा ऋषभ पंत (15) ने एंडरसन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन वरुण ने फॉर्म में आते हुए पंत को मोर्गन के ही हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। पंत के आउट होने के बाद क्रिस मौरिस (16) ने एंडरसन के साथ मिलकर टीम का स्कोर 150 के पार ही पहुंचाया था कि संदीप शर्मा ने मौरिस को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद कमिंस ने बाकी बचे दो ओवरों में एंडरसन के साथ मिलकर टीम का स्कोर 188 तक पहुंचाया। पंजाब के लिए वरुण ने दो, जबकि संदीप, मोहित, अक्षर और करियप्पा ने एक-एक विकेट लिए।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending