Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को झटका, HC ने खारिज की पैरोल

Published

on

Loading

मुख्तार अंसारी, उत्तर प्रदेश विधानसभा

muktaar ansari

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपना प्रचार करने के लिए हिरासत में पैरोल की मांग करने वाले विधायक मुख्तार अंसारी की याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को खारिज कर दी। अदालत ने कहा कि जेल से चुनाव लड़ सकने का अधिकार किसी को प्रचार के लिए रिहाई का अधिकार नहीं देता है।

न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने कहा कि चुनाव लड़ने का अधिकार किसी उम्मीदवार को एक प्रत्याशी तौर पर अपना प्रचार करने के लिए रिहाई का अधिकार नहीं दे देता। यदि उम्मीदवार किसी कथित अपराध के कारण हिरासत में है, तो यह अदालत की मर्जी होगी कि वह उसे रिहा करे या नहीं।

यह मामले से जुड़े तथ्यों और परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। अंसारी को हिरासत में पैरोल की अनुमति देने वाली निचली अदालत के फैसले को दरकिनार करते हुए न्यायाधीश ने 23 पृष्ठ के आदेश में कहा कि जब हिरासत में रह रहा कोई व्यक्ति एक उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरता है तो उसे प्रचार के लिए रिहा हो जाने का अधिकार नहीं मिल जाता। उसके सामने यह खतरा हमेशा रहता है कि शायद उसे हिरासत में रहते हुए चुनाव लड़ने के लिए जमानत पर रिहा न किया जाए।

 

 

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending