Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बसपा ने जारी की 100 प्रत्याशियों की तीसरी सूची

Published

on

Loading

बसपा ने जारी की 100 प्रत्याशियों की तीसरी सूची

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने तेजी पकड़ ली है। बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को 100 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी। चुनाव के लिए प्रत्याशियों की चौथी सूची रविवार को जारी की जाएगी।

गौरतलब है कि पार्टी पिछले तीन दिनों से लगातार 100-100 प्रत्याशियों की सूची जारी कर रही है।

बयान के मुताबिक, पार्टी ने जिन प्रत्याशियों की सूची जारी की है उसमें उन्नाव जनपद के उन्नाव विधानसभा से सुरेश पाल, भगवंतनगर से शशांकर शेखर सिंह, पुरवा से अनिल सिंह, रायबरेली के बछरावां (एससी) से श्याम सुन्दर भारती, हरचन्दपुर से मनीष सिंह, रायबरेली से शहबाज खान, सलोनी (एससी) से बृजलाल पासी, सरैनी से ठाकुर प्रसाद यादव और ऊंचाहार से विवेक सिंह, बाराबंकी से वी़पी़ सिंह, रामनगर से मो़ हफीज भारती, बाराबंकी से सुरेन्द्र सिंह वर्मा, जैदपुर (एससी) से कुमारी मीता गौतम, दरियाबाद से मो़ मुबस्सिर खान और हैदरगढ़ (एससी) से कमला प्रसाद रावत को प्रत्याशी बनाया गया है।

इसी तरह फतेहपुर के जहानाबाद से रामनारायण निषाद, बिन्दकी से सुखदेव प्रसाद वर्मा, फतेहपुर से समीर त्रिवेदी, अयाह-शाह से देव कुमार उर्फ भोले पाल, हुसैनगंज से मो़ आशिफ शेख, खागा (एससी) से सुनील कुमार गौतम, प्रतापगढ़ की रामपुर खास से अशोक कुमार सिंह, बाबागंज (एससी) से दयाराम पासी, कुण्डा से परवेज अख्तर अंसारी, विश्वनाथगंज से प्रेम आनन्द त्रिपाठी, प्रतापगढ़ सदर से अशोक त्रिपाठी, पट्टी से कुंवर शक्ति सिंह और रानीगंज से शकील अहमद उम्मीदवार हैं।

इसके अलावा कौशांबी के सिराथू से साईदुर्रब, मंझनपुर (एससी) से इंद्रजीत सरोज और चायल से मो़ आसिफ जाफरी, इलाहाबाद के मऊ से मनोज पाण्डेय, सोरांव (एससी) से गीता पासी, फूलपुर से मो़ मसरूर, प्रतापुर से मो़ मुजता सिद्दीकी, हंडिया से हाकिम लाल बिन्द, मेजा से सुरेन्द्र कुमार मिश्रा, करछना से दीपक पटेल, इलाहाबाद पश्चिम से पूजा पाल, इलाहाबाद दक्षिण से मासूक खां, इलाहाबाद उत्तर से अमित श्रीवास्तव, बारा (एससी) से अशोक कुमार गौतम और कोरांव (एससी) से राजबली जैसल को टिकट दिया गया है।

जालौन की माधौगढ़ से गिरीश अवस्थी, कालपी से छोटे सिंह और उरई (एससी) से अजय सिंह, झांसी की बबीना से कृष्ण्पाल राजपूत, झांसी नगर से सीताराम कुशवाहा, मऊरानीपुर (एससी) से प्रागी लाल अहिरवार और गरौठा से डॉ़ अरुण मिश्रा, ललितपुर जनपद की ललितपुर विधानसभा से संतोष कुमार कुशवाहा और महरौनी (एससी) से फेरनलाल अहिरवार, हमीरपुर जनपद की हमीरपुर विधानसभा से संजीव कुमार दीक्षित उर्फ संजय दीक्षित और राठ (एससी) से अनिल अहिरवार, महोबा जनपद की महोबा विधानसभा से अरिमर्दन सिंह, चरखारी से जितेन्द्र कुमार मिश्रा, तिन्दवारी से जगदीश प्रजापति, बबेरू से किरन यादव, नरैनी (एससी) से गयाचरन दिनकर और बांदा से मधुसूदन कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया गया है।

इसके अलावा चित्रकूट जनपद की चित्रकूट विधानसभा से जगदीश प्रसाद गौतम और मानिकपुर से चन्द्रभान सिंह पटेल, बलरामपुर की तुलसीपुर से डॉ के.के सचान, गैसड़ी से अलाउद्दीन खां, उतरौला से परवेज अहमद और बलरामपुर (एससी) से राम सागर अकेला पार्टी प्रत्याशी होंगे। जबकि गोंडा के मेहनौन से अरसद अली खां, गोण्डा से मो़ जलील खां, कटराबाजार से मसूद आलम खां, करनैलगंज से संतोष कुमार तिवारी, तरबगंज से इन्द्रबहादुर सिंह उर्फ पप्पू सिंह, मनकापुर (एससी) से रमेश कुमार गौतम और गौरा से अब्दुल कलाम मलिक को टिकट दिया गया है।

फैजाबाद की रूदौली से फिरोज खान, मिल्कीपुर (एससी) से रामगोपाल कोरी, बीकापुर की जितेन्द्र सिंह बबलू, अयोध्या से बज्मी सिद्दीकी और गोसाईगंज से धर्मराज निषाद, अंबेडकर नगर की कटेहरी से लाल जी वर्मा, टाण्डा से मनोज कुमार वर्मा, आलापुर (एससी) से त्रिभुवन दत्त, जलालपुर से रितेश पाण्डेय और अकबरपुर से रामअचल राजभर को उम्मीदवार के तौर पर पेश किया गया है।

इसी तरह बइराइच की बलहा (एससी) से किरन भारती, नानपारा से अब्दुल वहीद, मटेरा से सुलतान अहमद खां, महसी से कृष्ण कुमार ओझा, बहराइच से अजीत प्रताप सिंह, पयागपुर से ऋषभ कुमार तिवारी और कैसरगंज से खालिद अहमद खां को टिकट दिया गया है।

श्रावस्ती की भिनगा से मो़ असलम राइनी और श्रावस्ती से सुभाष सत्या, सिद्घार्थनगर की सोहरतगढ़ से मो़ जमील सिद्घीकी, कपिलवस्तु (एससी) से चन्द्रभान, बांसी से लालचन्द निषाद, इटवा से अरशद खुर्शीद और डुमरियागंज से श्रीमती सैय्यदा खातून, संत कबीर नगर की मेहदावल से अनिल कुमार त्रिपाठी, खलीलाबाद से मशहूर आलम चौधरी और घनघटा (एससी) से नीलमणि को टिकट दिया गया है।

नेशनल

अमरोहा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोहम्मद शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’

Published

on

Loading

अमरोहा। पीएम मोदी ने अमरोहा के गजरौला में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं। अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा, अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार दिया है और योगी सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार।’’

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शमी की पीठ थपथपाई थी और उनसे बात भी की थी। पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था।

अपने भाषण में आगे पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

Continue Reading

Trending