Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

प्रियंका चोपड़ा को ‘क्वांटिको’ के लिए दूसरा पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड

Published

on

Loading

Priyanka chopra

लॉस एंजेलिस | हिंदी सिने जगत की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा लगातार दूसरी बार अमेरिकी टीवी सीरीज ‘क्वांटिको’ के लिए सराही गई हैं। उन्हें ‘पीपुल्स च्वाइस अवार्ड 2017’ में इस सीरीज के लिए ‘पसंदीदा नाटकीय टीवी अभिनेत्री’ (फेवरिट ड्रामेटिक टीवी एक्ट्रेस) खिताब से नवाजा गया। वहीं लोकप्रिय चैट शो ‘द एलेन डिजेनर्स शो’ की मेजबान एलेन ने सबसे ज्यादा 20 बार इस अवार्ड को जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। यह प्रियंका का दूसरा पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड है। इससे पहले उन्होंने ‘क्वांटिको’ में अपनी भूमिका के लिए 2016 में ‘नए टीवी सीरीज के लिए पसंदीदा अभिनेत्री’ का खिताब जीता था।

समारोह में प्रियंका हल्के मेकअप के साथ सुंदर सतालू के रंग की ड्रेस में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। उन्होंने एलेन पोम्पियो, केरी वाशिंगटन, टेराजी पी. हेन्सन और वियोला डेविस जैसी लोकप्रिय अभिनेत्रियों को पीछे छोड़कर यह अवार्ड जीता।

प्रियंका के साथ आगामी फिल्म ‘बेवाच’ में नजर आने वाले अभिनेता ड्वेन ब्रावो भी इस पुरस्कार समारोह में उनका उत्साहवर्धन करते नजर आए।

अमेरिकी शो ‘क्वांटिको’ में एफबीआई एजेंट एलेक्स पेरिस का किरदार निभाने वाली 34 वर्षीय अभिनेत्री ने ट्रॉफी को स्वीकार करने के दौरान सबका शुक्रिया अदा किया और इसे अपने लिए ‘हैरतअंगेज यात्रा’ बताया।

प्रियंका ने कहा, “हर एक महिला जो आज मेरे साथ नामित हुई हैं.. ये सभी असाधारण अभिनेत्रियां हैं, जिनकी वजह से मैं टेलीविजन से जुड़ी। मेरे कलाकार बनने का वे कारण हैं और आज उनकी वजह से मैं यहां अवार्ड ग्रहण कर रही हूं और उनके साथ एक ही श्रेणी में होना मेरे लिए बेहद खुशी की बात है।”

अभिनेत्री ने अपने पहले हॉलीवुड प्रोजेक्ट ‘क्वांटिको’ की टीम को भी धन्यवाद दिया।

पीपुल्स च्वाइस अवार्ड संगीत, सोशल मीडिया, फिल्म और टेलीविजन के क्षेत्र में उतकृष्ट कार्य के लएि प्रदान किया जाता है।

वेबसाइट ‘पीपुल डॉट कॉम’ के मुताबिक, ‘द एलेन डिजेनर्स शो’ की मेजबान एलेन डिजेनर्स ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए 20वीं बार पीपुल्स च्वाइस अवार्ड अपने नाम किया। इस शो में प्रियंका और दीपिका पादुकोण शामिल हो चुकी हैं।

ब्रिटनी स्पीयर्स ने पसंदीदा महिला कलाकार और पसंदीदा पॉप कलाकार सहित चार अवार्ड अपने नाम किया।

ब्लेक शेल्टन ने पसंदीदा कंट्री आर्टिस्ट (पुरुष) एवं पसंदीदा अल्बम ‘ऑनर्स’ के लिए यह अवार्ड जीता।

 

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending