Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पेरिस ने ओलम्पिक-2024 की मेजबानी की दावेदारी पेश की

Published

on

Loading

पेरिस ने ओलम्पिक-2024 की मेजबानी की दावेदारी पेश की

पेरिस | पेरिस ने 2024 में होने वाले ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों की मेजबानी के लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के समक्ष मेजबानी की दावेदारी पेश की। पेरिस बिड समिति ने एक समारोह में प्रस्ताव के जरिए मेजबानी के लिए अपनी रुपरेखा प्रस्तुत की।

इस समारोह में पेरिस 2024 लीडरशीप के शीर्ष खिलाड़ी, नेता और व्यावसायिक हस्तियां मौजूद थीं।

इस समारोह में पेरिस-2024 समिति के सह-अध्यक्ष टोनी इस्टानगुएट ने कहा कि पेरिस ने 18 महीने पहले ही अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

उन्होंने कहा कि हमारी समिति ने खिलाड़ियों को सर्वोपरि रखा है और इस तरह की रणनीति बनाई है, जिससे 85 प्रतिशत स्टेडियम 10 किलोमीटर के दायरे में होंगे।

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के सामने पेश की गई अपनी रिपोर्ट में पेरिस ने शहर आधारित आधुनिक रूपरेखा प्रस्तुत की।

पेरिस ने कहा है कि उसके पास 95 प्रतिशत आयोजन स्थल पहले से तैयार हैं या अस्थायी तौर पर निर्मित हैं।

पेरिस की मेयर एने हिडाल्गो ने कहा, “पेरिस हमेशा से प्रगति की राह पर चला है और इसलिए पेरिस में खेलों का आयोजन पेरिस समझौते के तहत होने वाला पहला खेल आयोजन होगा।”

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending