Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पीएम मोदी पिछड़े, ट्रंप बने टाइम मैग्जीन के पर्सन ऑफ द ईयर

Published

on

Loading

Modi-trumpवाशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रतिष्ठित टाइम पत्रिका के साल 2016 के पर्सन ऑफ द ईयर बन गए हैं। बीबीसी की बुधवार की एक रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। इससे पहले पर्सन ऑफ द ईयर के लिए चल रहा रीडर्स पोल रविवार (4 दिसंबर) को समाप्त हुआ था। पोल में भारतीय पीएण मोदी को सर्वाधिक 18 प्रतिशत लोगों ने पर्सन ऑफ इ ईयर चुना था पर अंतत: वह पीछे रहे।

नवंबर महीने में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन को पटखनी देने के बाद ट्रंप ने यह उपलब्धि हासिल की। घोषणा के तुरंत बाद ट्रंप ने एनबीसी के शो टुडे से कहा कि यह बेहद सम्मान की बात है, जो उनके लिए बेहद मायने रखता है। इस खिताब की दौैड़ में हिलेरी क्लिंटन और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी शामिल थे।

टाइम पत्रिका हर साल खबरों को प्रभावित करने वाले किसी व्यक्ति को पर्सन ऑफ द ईयर चुनती है। नरेंद्र मोदी के संदर्भ में टाइम ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री देश की अर्थव्यवस्था को ऐसी स्थिति में ले गए हैं जो ‘उभरते बाजार के तौर पर दुनिया की सबसे सकारात्मक कहानी’है।

Continue Reading

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending