Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

‘पाकिस्तान में विदेशी खिलाड़ी अभी भी असुरक्षित’

Published

on

Loading

'पाकिस्तान में विदेशी खिलाड़ी अभी भी असुरक्षित'लंदन| फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एफआईसीए) के मुखिया टोनी आयरिश ने पाकिस्तान में विदेशी खिलाड़ियों की सुरक्षा के खतरे को पहले से अधिक बताया है। समाचार एजेंसी सीएमसी के मुताबिक, टोनी का यह बयान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में दो टी-20 मैच खेलने के लिए दिए गए प्रस्ताव के बाद आया है।

टोनी ने सोमवार को विजडन इंडिया से कहा, “पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कोई संघ नहीं है और इसलिए वह एफआईसीए से नहीं जुड़ें हैं।” उन्होंने कहा, “पूरे विश्व के खिलाड़ी एफआईसीए से जुड़े हैं और समय-समय पर सुरक्षा संबंधी जानकारी मांगते रहते हैं।” उन्होंने कहा, “हम हमारी स्वतंत्र सुरक्षा एजेंसी से इस संबंध में रिपोर्ट लेते हैं। अतीत में हमें जो लगातार सलाह मिली है उसके मुताबिक पाकिस्तान में खिलाड़ियों को भेजना जोखिम भरा काम है।”

पाकिस्तान में श्रीलंका टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैच पिछले सात साल से पाकिस्तान में आयोजित नहीं हुए हैं। दो साल पहले जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान के दौरे पर सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलने गई थी लेकिन फाइनल मैच के दौरान गद्दाफी स्टेडियम में आत्मघाती हमला होने के कारण इस श्रृंखला पर भी दाग लग गया था। पीसीबी दूसरी तरफ अपने देश में अंतर्राष्ट्रीय मैचों के आयोजन के लिए बेसब्र है। इसी कारण उसने डब्ल्यूआईसीबी को प्रस्ताव भेजा है। डब्ल्यूआईसीबी का सुरक्षा दल इस महीने के आखिर में पाकिस्तान का दौरा कर सकता है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending