Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान : प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणी पर चैनल को नोटिस

Published

on

पाकिस्तान, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, एआरवाय न्यूज चैनल,

Loading

इस्लामाबाद | पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विनियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के एक बयान पर की गई टिप्पणियों को लेकर एआरवाय न्यूज चैनल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। डॉन ऑनलाइन की रपट के मुताबिक, नियामक ने शुक्रवार को एआरवाय न्यूज के कार्यक्रम में उपस्थित एक अतिथि शाहिद लतीफ द्वारा की गई टिप्पणियों को लेकर चैनल को नोटिस जारी किया है, जिसमें शरीफ के हालिया बयान को ईश-निंदा करार दिया गया था।

पाकिस्तान, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, एआरवाय न्यूज चैनल,

लतीफ ने गुरुवार को प्रसारित हुए कार्यक्रम ‘द र्पिोर्ट्स’ में शरीफ के खिलाफ टिप्पणियां की थी। पीईएमआरए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “यह एक बहुत ही खतरनाक रुझान है। कार्यक्रम के मेजबानों ने न ही उनकी ऐसी टिप्पणियों के बीच में हस्तक्षेप किया और न ही उसे ऐसा करने से रोका, जो पीईएमआरए के नियमों के खिलाफ है।”

एआरवाय को 31 मार्च तक जवाब देने और यह बताने को कहा गया है कि ‘नफरत फैलाने वाले भाषण’ के प्रसारण के खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए। पीईएमआरए ने कहा कि दोषी पाए जाने पर नियामक ‘द र्पिोटर्स’ पर प्रतिबंध लगा सकता है, एआरवाय का लाइसेंस रद्द कर सकता है और उस पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगा सकता है।

पीईएमआरए ने रावलपिंडी के पास विमान दुर्घटना की एक ‘झूठी खबर’ प्रसारित करने के लिए नौ अन्य टीवी चैनलों को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिन चैनलों को नोटिस जारी किया गया है, वे हैं – अब तक टीवी, वक्त टीवी, चैनल 5, सच टीवी, 7 न्यूज, आज टीवी, रोज टीवी, न्यूज वन और कैपिटल टीवी।

इन चैनलों को 31 मार्च तक अपना जवाब भेजने का निर्देश दिया गया है। झूठी खबर प्रसारित करने के लिए 10 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है और लाइसेंस रद्द किया जा सकता है। पीईएमआरए ने तीन दिनों तक कार्यक्रम ‘जरा हटके’ प्रसारित न करने का निर्देश न मानने के लिए डॉन को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

 

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में केन्या के रक्षा प्रमुख की मौत, राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केन्या के आर्मी चीफ जनरल फ्रांसिस ओगोला की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। उनके साथ हेलीकॉप्टर पर सवार 9 और लोगों की भी जान चली गई। केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने घटना के संबंध में जानकारी दी। राष्ट्रपति विलियम रुटो ने कहा कि केन्या के रक्षा प्रमुख और नौ अन्य शीर्ष अधिकारियों की गुरुवार को देश के एक दूरदराज के इलाके में एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

रुटो ने कहा, ‘मुझे केन्या रक्षा बलों के प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला के निधन की घोषणा करते हुए गहरा दुख हो रहा है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक जांच टीम गठित की गई है और उन्हें एल्गेयो मराकवेट काउंटी में दुर्घटना स्थल पर भेजा गया है।’

रूटो ने बताया कि जनरल ओगोला केन्या के उत्तरी रिफ्ट क्षेत्र में सैनिकों के साथ बैठक करने और वहां पर चल रहे स्कूल नवीकरण का निरीक्षण करने के लिए गुरुवार को नैरोबी से रवाना हुए थे। उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए, केन्या रक्षा बलों के कमांडर-इन-चीफ के रूप में, यह केन्या रक्षा बलों की बिरादरी के लिए एक दुखद क्षण है और यह राष्ट्र के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दिन है। हमारी मातृभूमि ने अपने सबसे बहादुर जनरलों में से एक को खो दिया है।’

राष्ट्रपति ने घोषणा की है कि केन्या में शुक्रवार से तीन दिनों का शोक मनाया जाएगा। केन्या के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, जनरल ओगोला 1984 में केन्याई रक्षा बलों में शामिल हुए और केन्या वायु सेना में तैनात होने से पहले 1985 में वो दूसरे लेफ्टिनेंट बने थे। राष्ट्रपति के प्रवक्ता हुसैन मोहम्मद के अनुसार, हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद केन्याई राष्ट्रपति ने नैरोबी में देश की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक तत्काल बैठक बुलाई है।

Continue Reading

Trending