Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान का लड़ाकू विमान मिराज दुर्घटनाग्रस्त

Published

on

Loading

लड़ाकू विमान मिराजइस्लामाबाद, पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आज एक मिराज लड़ाकू विमान एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे कम से कम दो लोगों की मृत्यु हो गयी।  पाकिस्तान वायु सेना :पीएएफ: ने कहा कि फ्रांस निर्मित लड़ाकू विमान डेरा इस्माइल खान शहर के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया।  अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना में दो लोग मारे गये हैं।

पीएएफ ने एक बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान वायुसेना खेद के साथ एक नियमित परिचालन प्रशिक्षण अभियान के दौरान पीएएफ के एक मिराज विमान के दुर्र्घटनाग्रस्त होने की सूचना देता है।’’दुर्घटनाग्रस्त विमान को ढूंढऩे एवं बचाव के लिए एक अभियान शुरू किया गया है। साथ ही वायुसेना मुख्यालय ने दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी के गठन का आदेश दिया है।  दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चला है लेकिन एेसा लग रहा है कि यह किसी तकनीकी खराबी की वजह से हुआ।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending