पश्चिम बंगाल में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन अफसरों की मौत

Army hellicopter Accidentकोलकाता। नगरोटा में आर्मी हेडक्वार्टर पर फिदायीन हमले के बाद भारतीय सेना को फिर एक बड़ा झटका लगा है। खबरों के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सुकना में सेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटना का शिकार हो गया है। हादसे में सेना के तीन सैन्य अफसरों की मौत हो गई है जबकि एक अन्य अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया है। सेना ने इस घटना के जांच का आदेश दिया है।

बताया जा रहा है कि यह सेना का चीता हेलीकॉप्टर था जिसमें करीब पांच लोगों के बैठने की व्यवस्था होती है। यह हेलीकॉप्टर आर्मी एविएशन कॉर्प का था और सुकना के ऊपर ही उड़ रहा था कि अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना सुबह करीब साढ़े दस बजे हुई। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है। घटना की जानकारी मिलते ही सेना के अन्य अफसर मौके के लिए रवाना हो गए हैं। बचाव एवं राहत दल भी मौके पर पहुंच गया है।

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि दुर्घटना में एक कमीशन प्राप्त कनिष्ठ अधिकारी गंभीर रूप से घायल हुआ है। प्रवक्ता ने कहा, हेलीकॉप्टर सुकना से संचालित एक नियमित अभियान पर था। दुर्घटना तब हुई जब वह जमीन पर उतर रहा था। हेलीकॉप्टर आगे के इलाके से एक टोही उड़ान पूरी करने के बाद लौट रहा था।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com