Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पता नहीं किस हाल में जाधव, पाक से मांगी गई है रिपोर्ट : भारत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान में कथित तौर पर जासूसी के आरोप में फांसी की सजा पाए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि वह किस हाल में हैं, यह जानना जरूरी है। पता नहीं, वह किस हाल में हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमने न तो उन्हें (जाधव) देखा और न ही सुना, जबकि वह एक साल से अधिक समय से पाकिस्तान की हिरासत में हैं।”

उन्होंने कहा, “जाधव का स्वास्थ्य गंभीर चिंता का विषय है।” प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले ने बुधवार को एक बार फिर पाकिस्तान सरकार से जाधव के स्वास्थ्य पर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा, “हम पाकिस्तान की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।” भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को कथित तौर पर मार्च 2016 में बलूचिस्तान में गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान ने उन पर जासूसी करने का आरोप लगाया है। सेना की एक अदालत ने 10 अप्रैल को उन्हें मौत की सजा सुनाई थी।

भारत, पाकिस्तान से बुधवार से लेकर अब तक 16 बार जाधव तक राजनयिक पहुंच बनाने का मौका देने की मांग कर चुका है, लेकिन पाकिस्तान ने हर बार इनकार किया है। बागले ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में कहा कि जाधव की मां ने पाकिस्तान के वीजा के लिए आवेदन किया है। भारत सरकार ने पाकिस्तान सरकार से कहा है कि इस आवेदन को स्वीकार कर लिया जाए, मगर पाकिस्तान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

उन्होंने कहा, “दस्तावेज, विवरण, आरोपपत्र, सबूत इत्यादि के रूप में हमें पाकिस्तान सरकार से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं मिला है। हमें तो यह भी नहीं पता कि उनका बचाव किसने किया।” बागले ने कहा कि न सिर्फ उनके हालचाल की, बल्कि उन्हें न्याय मिलने को लेकर भी गहरी चिंता है।

नेशनल

अमरोहा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोहम्मद शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’

Published

on

Loading

अमरोहा। पीएम मोदी ने अमरोहा के गजरौला में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं। अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा, अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार दिया है और योगी सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार।’’

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शमी की पीठ थपथपाई थी और उनसे बात भी की थी। पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था।

अपने भाषण में आगे पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

Continue Reading

Trending