Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

देवप्रयाग में गुलदार का आतंक, डरे हुए हैं लोग

Published

on

गुलदार, देवप्रयाग के सजवाण कांडा गांव, बच्ची को निवाला बनाया

Loading

गुलदार, देवप्रयाग के सजवाण कांडा गांव, बच्ची को निवाला बनाया

guldar in uttarakhand

देवप्रयाग। गुलदार ने देवप्रयाग के सजवाण कांडा गांव में बच्ची को निवाला बनाया। गुरुवार को पास के खटगीर गांव में 67 वर्षीय सिपाल सिंह पर हमला बोला। बुजुर्ग अपने बरामदे में बैठा हुआ था कि इस बीच गुलदार छत से कूदकर उन पर झपट गया। परिजनों ने शोर मचाकर बुजुर्ग को छुड़ाया। गुलदार के पंजों से बुजुर्ग के कपड़े फट गए।

उधर, बमाणा गांव से दशरथ चोटी तक जन्माष्टमी पर्व पर निकलने वाली यात्रा पर भी गुलदार की दशहत का साया रहा। यहां टोली बनाकर श्रद्धालु किसी तरह चोटी तक पहुंचे। चौडगांव के समीप गुलदार के देखे जाने से श्रद्धालुओं में दहशत छा गई। ग्राम प्रधान बमाणा रतन सिंह राणा ने बताया कि ऐतिहात के तौर पर इस बार यात्रा में महिला और बच्चों को शमिल नहीं किया।

रातभर गुलदार को ट्रेस करता रहा शिकारी

सजवाण कांडा में नरभक्षी गुलदार को ढेर करने के लिए तैनात शूटर बलवीर सिंह पंवार अपनी टीम के साथ रातभर गांव के आसपास गुलदार को ट्रेस करने की कोशिश करते रहे। लेकिन गुलदार की लोकेशन का कोई पता नहीं चल पाया। वन विभाग ने गांव के आसपास पिंजड़े भी लगा दिए हैं।

Continue Reading

उत्तराखंड

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

Published

on

Loading

हल्द्वानी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक फरार है। अब अब्दुल मलिक को पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। उधर, हल्द्वानी सिविल कोर्ट ने अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है। नैनीताल पुलिस और प्रशासन की ओर से आदेश के अनुपालन की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। नैनीताल पुलिस का कहना है कि आज से इस मामले में आरोपियों की संपत्ति को चिन्हित किए जाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

अब्दुल मलिक पर धार्मिक भावनाएं भड़काकर पुलिस और प्रशासन टीम पर हमला करने के संगीन आरोप के साथ ही सरकारी जमीनों को खुर्द-बुर्द कर मस्जिद और मदरसा बनाने का भी आरोप है। हल्द्वानी हिंसा में 6 करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई अब्दुल मलिक से की जाएगी। पुलिस मलिक की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में जुट गई है।

बता दें कि हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी, जिला प्रशासन के लोग, निगमकर्मी और मीडियाकर्मी घायल हुए थे। जबकि, छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने 31 दंगाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Continue Reading

Trending