Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

दिल्ली में 20 जनवरी को होगा सुपर फाइट लीग का आगाज

Published

on

Loading

दिल्ली में 20 जनवरी को होगा सुपर फाइट लीग का आगाज

नई दिल्ली | दुनिया की अग्रणी मिक्स्ड मार्शल आर्ट (एमएमए) लीग-सुपर फाइट लीग (एसएफएल) का आगाज 20 जनवरी को नई दिल्ली के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होगा। लीग के उद्घाटन समारोह का प्रसारण शुक्रवार को टेलीविजन चैनल-सोनी मैक्स पर होगा। इस समारोह में संगीत निर्देशक जोड़ी सलीम-सुलेमान प्रस्तुति देंगे। रोमांचक बात यह है कि सलीम-सुलेमान की जोड़ी इस लीग में यूपी नवाब टीम की सह-मालिक भी हैं।

इसके साथ ही एलएफएल लीग के उद्घाटन समारोह में मुंबई मेनियाक्स के मालिक और अभिनेता अजय देवगन, दिल्ली हीरोज टीम से अर्जुन रामपाल और हरियाणा सुल्तान से रणदीप हुड्डा मौजूद होंगे।

सुपर फाइट लीग में शुक्रवार को पहला मुकाबला शाम सात बजे रामपाल की टीम दिल्ली हीरोज और रणदीप की टीम हरियाणा सुल्तान के बीच होगा। इसका प्रसारण टेलीविजन चैनल ‘सोनी ईएसपीएव’ और ‘सोनी ईएसपीन एचडी’ पर होगा।

इस टूर्नामेंट में आठ टीमें होंगी और हर शाम दो टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। 20 जनवरी से शुरू हुए इस टूर्नामेंट का समापन 25 फरवरी को होगा।

दो बार के विश्व मुक्केबाजी चैम्पियन और एसएफएल के सह-संस्थापक आमिर खान ने कहा, “भारत में कई मिश्रित मार्शल आर्ट प्रतिभाएं हैं और इस सत्र में सभी इसके चश्मदीद होंगे। मुझे इस बात पर गर्व है कि इस प्रतियोगिता के साथ हम युवा प्रतिभाओं को उनकी प्रतिभा और हुनर के प्रदर्शन का अवसर दे रहे हैं। आशा है कि हमें इस लीग के पहले सत्र में कई सुपरस्टार मिलेंगे।”

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending