Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिल्ली एमसीडी में भाजपा की शानदार जीत, आप-कांग्रेस में घमासान

Published

on

दिल्ली एमसीडी ,  मोदी, बहुमत, भाजपा, आम आदमी पार्टी,  कांग्रेस

Loading

नई दिल्‍ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव के घोषित नतीजों में बहुमत से जीत का सेहरा भाजपा के सिर बंधा है। यहां नार्थ, साउथ और ईस्ट एमसीडी में भाजपा को मिले भारी बहुमत से पार्टी ने तीसरी बार एमसीडी चुनावों में जीत दर्ज की है।

दिल्ली एमसीडी ,  मोदी, बहुमत, भाजपा, आम आदमी पार्टी,  कांग्रेस

वहीं निकाय चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद कांग्रेस और आप में घमासान छिड़ गया है। 272 सीटों पर भाजपा को 182 सीटों पर जीत मिली है या आगे चल रही है। वहीं आम आदमी पार्टी को 48 सीटों पर जीत मिली है या आगे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस 29 सीटों पर जीत चुकी है या आगे चल रही है।

नॉर्थ एमसीडी में भाजपा को 64, कांग्रेस को 51 और आप को 21 सीटें मिली हैं। साउथ एमसीडी में में भाजपा को 71 कांग्रेस को 11 और आप को 16 सीटें मिली हैं। वहीं ईस्ट एमसीडी में भाजपा को 47, कांग्रेस को 3 और आप को 11 सीटें मिली हैं। इसके साथ ही आप की 40 सीटों पर, कांग्रेस की 92, भाजपा की 5 और बसपा की 192 सीटों पर जमानत जब्त हुई।

नतीजे आने के बाद केजरीवाल ने भाजपा को ट्वीट कर बधाई दी। केजरीवाल ने कहा कि वो उनकी सरकार दिल्ली की बेहतरी के लिए एमसीडी के साथ मिलकर काम करेगी।

MCD में मिली प्रचंड जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, भाजपा पर भरोसा जताने के लिए दिल्लीवासियों का आभारी हूं। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत की सराहना करता हूं, जिसने एमसीडी में जीत को संभव बनाया.

वहीं हार के बाद आप और कांग्रेस में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। सबसे पहले दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने अपना इस्तीफा पार्टी हाईकमान को सौंप दिया। उसके बाद आप विधायक अलका लांबा ने भी इस्तीफे की पेशकश की। दिलीप पांडेय ने भी अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा दे दिया। दिलीप पांडेय दिल्ली प्रदेश संयोजक के पद पर थे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- सीएम पद पर बैठा व्यक्ति लोगों को धमका रहा है। सीएम के बयानों में नकारात्मकता की दुर्गंध आती है। तिवारी ने कहा, जिस पार्टी को दिल्ली विधानसभा की 70 में 67 सीटें मिलती हैं, उसे 67 वार्ड भी नहीं मिले। इसके साथ ही उन्होंने दिल्लीवालों के लिए अरविंद केजरीवाल से मिलकर काम करने की अपील की।

अरविंद केजरीवाल के गुरु रहे अन्ना हजारे ने कहा, मेरे बताए हुए मार्ग पर नहीं चले केजरीवाल, इसलिए आज करारी हार हुई। उनकी कथनी और करनी में अंतर आ गया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, BJP ने 2009 का चुनाव हारने के बाद 5 साल इ्रवीएमपर रिसर्च कर महारत हासिल की और आज उसी रिसर्च और महारत के दम पर चुनाव जीत रही है।

सिसोदिया ने कहा, ईवीएम टैंपरिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है, जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है, लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते।

 

 

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending