Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिल्ली : फेल छात्रों ने क्लास रूम में किया टीचर का मर्डर

Published

on

Loading

murder newनई दिल्ली। पश्चिमी दिल्ली के नांगलोई में छात्रों ने चाकू घोपकर अपने टीचर की हत्या कर दी। छात्रों ने क्लास में घुसकर इस घटना को अंजाम दिया। जिन दोनों छात्रों पर हत्या का आरोप है, वे 12वीं में पढ़ते हैं। वे दोनों तीन बार फेल हो चुके हैं। दोनों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि मुकेश कुमार गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल (किराड़ी मोड़) में शिक्षक हैं। घटना सोमवार शाम की है। स्कूल में परीक्षा करवाकर मुकेश कॉपी इकट्ठा कर रहे थे। तभी दोनों लडक़े क्लास में पहुंचे और उनसे कहासुनी शुरू कर दी। इतने में ही एक छात्र ने चाकू से अपने टीचर के पेट पर वार किया तो दूसरे ने लोहे के पंच से उन पर हमला किया। इसके बाद टीचर ने भागने की कोशिश की तो आरोपियों ने उनकी जांघ और पीठ में भी चाकू घोंप दिया। वारदात के बाद दोनों आरोपी छात्र फरार हो गए। बुरी तरह से लहुलुहान मुकेश को अन्य टीचरों ने अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां करीब चार घंटे तक इलाज के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

दोनों ही आरोपी छात्र दो बार फेल हो चुके हैं और लंबे अर्से से स्कूल नहीं आ रहे थे। इस कारण उनकी उपस्थिति कम थी और दोनों का नाम काटकर परीक्षा में बैठने से मना कर दिया गया। इसी का बदला लेने के लिए दोनों सोमवार को स्कूल पहुंचे और इस वारदात को अंजाम दिया। उधर एक शिक्षक की इस तरीके से हत्या के बाद टीचरों में काफी गुस्सा है। टीचरों ने इस घटना के विरोध में बड़ा लड़ाई की चेतावनी दी है।

Continue Reading

नेशनल

प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में किया रोड शो, कहा- मोदी सत्ता को पूजते हैं सत्य को नहीं

Published

on

Loading

सहारनपुर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 2024 लोकसभा चुनाव के तहत सहारनपुर में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि इस देश ने सत्ता को नहीं सत्य को पूजा है और मोदी सत्ता को पूजते हैं सत्य को नहीं। रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी ने रामनवमी पर कहा कि भगवान राम ने भी सत्य की लड़ाई लड़ी थी। जब उनके सामने रावण युद्ध करने के लिए आया तो सारी शक्ति रावण के पास थी, लेकिन भगवान राम ने नौ व्रत रखकर सारी शक्ति अपने पास ले ली थी। इसके बाद रावण से युद्ध किया और सत्य की जीत हुई।

यह रोड शो कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार इमरान मसूद के समर्थन में आयोजित किया गया था। प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं हर जगह यही कह रही हूं कि ये चुनाव जनता का होना चाहिए, जनता के मुद्दों पर होना चाहिए। मोदी जी और बीजेपी के नेता बेरोजगारी, महंगाई, किसानों, महिलाओं की बात नहीं कर रहे हैं। जो असली समस्याएं महिलाओं-किसानों की है, उनके बारे में बात ही नहीं हो रही है। बात इधर उधर की ध्यान भटकाने की हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि जो सत्ता में बैठे हैं, वह माता शक्ति और सत्य के उपासक नहीं हैं, ‘सत्ता’ के उपासक हैं। वो सत्ता के लिए किसी भी हद तक गिर जाएंगे। सत्ता के लिए सरकारें गिरा देंगे, विधायकों को खरीदेंगे, अमीरों को देश की संपत्ति दे देंगे। यह हमारे देश की परंपरा नहीं है। भगवान श्रीराम ‘सत्ता’ के लिए नहीं, ‘सत्य’ के लिए लड़े। इसलिए हम उनकी पूजा करते हैं। आज रामनवमी का शुभ दिन है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं। वाल्मीकि रामायण में लिखा है कि जब भगवान राम युद्ध भूमि में उतरे तो देखा कि माता की शक्तियां रावण के पास थीं। जिसके बाद उन्होंने नौ दिनों तक माता की आराधना की और 108 नील कमल मां के चरणों में अर्पण किए।

उन्होंने कहा कि जिसके बाद माता ने उनकी परीक्षा लेने को सोची और 108वां कमल छिपा दिया। लेकिन, भगवान राम के पास श्रद्धा की शक्ति थी, उन्हें याद आया कि उनकी मां उन्हें बचपन में ‘राजीव लोचन’ कहती थीं। यह बात याद आते ही भगवान राम अपने नयन निकालने ही जा रहे थे, तभी माता ने उन्हें रोकते हुए कहा कि मैं तुम्हारी श्रद्धा से प्रसन्न हुई। मेरी शक्ति तुम्हारे साथ है। हम भगवान राम को इसलिए पूजते हैं, क्योंकि उन्होंने सच्ची श्रद्धा के साथ यह लड़ाई लड़ी और जनता को सर्वोपरि रखा। जनता पर अन्याय करने वाली भाजपा की विदाई तय है।

Continue Reading

Trending