त्वचा की रंगत के अनुसार चुनें लिप कलर

त्वचा की रंगत के अनुसार चुनें लिप कलरनई दिल्ली | त्वचा की रंगत के अनुसार, लिपस्टिक लगाने से आपके चेहरे और होंठ दोनों की खूबसूरती बढ़ती है। अगर आप गोरी हैं तो आपको हल्के गुलाबी या लाल रंग के लिप कलर और अगर सांवली हैं तो गहरे रंग के लिप कलर लगाना चाहिए। आल्प्स समूह की कार्यकारी निदेशक व सौंदर्य विशेषज्ञ इशिका तनेजा ने त्वचा की रंगत के अनुसार लिप कलर के संबंध में सुझाव दिए हैं :

* अगर आप गोरी हैं तो हल्के गुलाबी, कोरल, पीच, लाल या नारंगी रंग के लिप कलर आपके होंठ पर खूब जचेंगे, लेकिन इसे आंखों के मेकअप के रंग से यानी आईशैडो से मिलते जुलते रंग का होना चाहिए।

* अगर आपकी त्वचा का रंग गहरा है तो लिप ग्लॉस लगाना नहीं भूलें। इन सर्दियों में गहरे रंग के लिप कलर जैसे ब्राउन, ब्रैंगेडी, ऑक्स ब्लड आदि रंगों के लिप कलर लगाएं। अगर आप पहले आंखों का भड़कीला मेकअप कर चुकी हैं तो फिर हल्के गुलाबी रंग या वाटरमेलन पिंक रंग का चुनाव करें।

* सांवली रंग की महिलाओं पर गहरे गुलाबी रंग या चटकीला नारंगी रंग खूब खिलते हैं। हल्के रंग का आईशैडो लगाने पर गहरा गुलाबी और भड़कीला आई मेकअप होने पर ब्राइट नारंगी रंग का लिपकलर लगाएं।

* गेहुंआ रंग की महिलाओं पर सामन पिंक, पीच, ब्राइट पिंक या नारंगी रंग के लिपकलर अच्छे लगते हैं। लेकिन अगर आप भड़कीला लुक नहीं चाहती हैं तो फिर आप कोरल या हल्के गुलाबी रंग का लिप कलर लगाकर बार्बी डॉल की तरह खूबसूरत लग सकती हैं।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com