Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

तो क्या सेंट फे‍डलिस के फॉदर पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं?

Published

on

इसाई मिशनरी स्कूडल सेंट फिडलिस, महा‍महिम राज्यीपाल राम नाइक, वाइस प्रिंसिपल लैन्सीम वी. लोबो

Loading

इसाई मिशनरी स्कूडल सेंट फिडलिस, महा‍महिम राज्यीपाल राम नाइक, वाइस प्रिंसिपल लैन्सीम वी. लोबो

st. fedilis

लखनऊ। राजधानी के प्रतिष्ठित इसाई मिशनरी स्‍कूल सेंट फिडलिस में पिछले दिनों एक छात्रा के साथ कथित तौर पर स्‍कूल के वाइस प्रिंसिपल लैन्‍सी वी. लोबो द्वारा की गई अभद्र घटना के मामले में नया मोड़ आता दिख रहा है। ईसाई अल्‍पसंख्‍यक समुदाय, डायोसिस आफ लखनऊ ने महा‍महिम राज्‍यपाल राम नाइक से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी।

ईसाई प्रतिनिधिमंडल ने महा‍महिम के साथ हुई मुलाकात के बारे में एक प्रेस कांफ्रेस में जानकारी देते हुए बताया कि कक्षा आठ में पढ़ने वाली उक्‍त छात्रा पढ़ाई में काफी कमजोर है जिसके कारण पिछली कक्षाओं से भी उसका प्रमोशन बमुश्किल ही हो पाया था। अभिभावकों के इस आश्‍वासन के बाद कि हमारी बेटी प्रथम यूनिट टेस्‍ट से पहले सुधार कर लेगी हमने उसका प्रवेश कक्षा आठ में लिया था जबकि छात्रा इस योग्‍य नहीं थी। प्रथम यूनिट टेस्‍ट में भी कोई सुधार न होता देख अभिभावकों व छात्रा ने जब यह समझ लिया कि अगली कक्षा में प्रमोशन असंभव है तो एक झूठी व आधारहीन कहानी गढ़कर उप प्रधानाचार्य व प्रधानाचार्य को फंसाने का प्रयास किया।

ईसाई प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि जिस प्रेमपत्र की बात छात्रा कह रही थी वह उसी के रजिस्‍टर के पन्‍नों पर लिखा गया था। इसके अलावा हमने जो पांच लोगों की कमेटी जांच के लिए बनाई थी उसने पाया कि सारे आरोप बेबुनियाद व झूठे हैं। प्रेमपत्र में हैंडराइटिंग उक्‍त छात्रा की ही पाई गई। सोसायटी के फादरों व सेंट फेडलिस कालेज के लोगों ने बताया कि कथित पीडि़त छात्रा का एक चाचा वकील है जिसके कारण पुलिस वकीलों के एक समूह के दबाव में आकर कार्य कर रही है। हमलोगों का कोई भी बयान नहीं लिया गया है स्‍वयं ही बयान लिखकर अदालत में पेश कर दिया गया है।

स्‍कूल मैनेजमेंट ने महामहिम से भी अपील की है कि मामले की निष्‍पक्ष जांच किसी अन्‍य सक्षम एजेंसी से करवाकर हमें न्‍याय दिलाया जाय। ईसाई प्रतिनिधिमंडल ने यह भी बताया कि पूरे स्‍कूल में 45 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं जिसमे पूरी घटना की निष्‍पक्षता छिपी हुई है लेकिन पुलिस ने उसकी जांच करने की जहमत नहीं उठाई।

प्रतिनिधिमंडल ने भी बताया कि पूरे लखनऊ में मिशनरी के तहत 35 स्‍कूलों में वर्षों से सेवाभाव से पढ़ाई का कार्य किया जा रहा है। इन स्‍कूलों ने निकले तमाम बच्‍चे आज देश के सरकारी व गैरसरकारी विभिन्‍न संस्‍थानों में उच्‍च पदों पर आसीन होकर देश की सेवा कर रहे हैं आज तक लखनऊ में ऐसी कोई घटना नहीं हुई जिससे किसी मिशनरी स्‍कूल पर कोई उंगली उठी हो। ईसाई प्रतिनिधिमंडल ने महामहिम राज्‍यपाल और मीडिया से उन्‍हे न्‍याय दिलाने की अपील की है।

प्रतिनिधमंडल में फादर पॉल रोड्रिग्‍स, ब्रदर मैथ्‍यू, फादर रेमिश एक्‍का, सिस्‍टर फ्लोरेन्‍स, फादर मेलविन, फादर रोनाल्‍ड डिसूजा, ब्रदर जॉस थामस, फादर डोनाल्‍ड डिसूजा, फादर लॉरेंस आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

नेशनल

संजय सिंह ने उठाया सवाल, कहा- क्या जेल में केजरीवाल को जहर देकर मारने की रची जा रही साजिश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच ‘आप’ से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी और तिहाड़ प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि भाजपा राजनीति के न्यूनतम पायदान पर पहुंच गई है। कल से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बीमारी का मजाक उड़ाया जा रहा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या भाजपा के नेताओं को शुगर की परेशानी नहीं है। उनसे पूछें कि इस बीमारी से उन्हें कैसे कैसे जूझना पड़ता है। संजय सिंह ने कहा कि शुगर का मरीज होने के बावजूद उन्हें इंसुलिस नहीं समय पर नहीं दिया जा रहा है। उनके साथ किसी भी तरह का हादसा हो सकता है। उनके साथ एक आतंकवादी की तरह व्यवहार हो रहा है। संजय सिंह ने यह भी कहा कि वह इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग और राष्ट्रपति से करेंगे।

आम आदमी पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय सिंह ने कहा केजरीवाल पर एलजी के अधिकारी, ईडी के अधिकारी और जेल प्रशासन के अधिकारी झूठी और भ्रामक खबरें फैलाते हैं। क्या ये लोग किसी बहाने से जहर देने की साजिश कर रहे हैं, क्या उन्हें मारने की साजिश कर रहे हैं? अरविंद केजरीवाल 30 साल से सुगर के मरीज हैं। वह इंसुलिन लेते हैं। किसी भी सुगर के मरीज को समय पर इंसुलिन ना मिले तो जान जा सकती है।

संजय सिंह ने कहा “मैंने अपनी पेशी के दौरान एक बयान दिया था कि केजरीवाल के खिलाफ साजिश हो रही है। मैं जानता हूं कि बीजेपी किसी की जान लेने तक बात कर सकती है। केजरीवाल के साथ जेल में किसी भी तरह का हादसा हो सकता है। केजरीवाल के साथ एक आतंकवादी की तरह व्यवहार किया जाता है। ईडी, जेल अधिकरी और एलजी ऑफिस के अधिकारी झूठी और भ्रामक खबर फैलाते हैं। किसी भी कैदी के खान-पान को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है। तो ईडी ने केजरीवाल का फर्जी डाइट चार्ट कैसे जारी किया। क्या उनको जहर देने की साजिश कर रहे हैं?”

Continue Reading

Trending