Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जेईई मेन: अब 16 जनवरी तक कर भर सकते हैं फॉर्म

Published

on

Loading

JEE examनई दिल्ली। छात्रों, अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन की मांग पर सीबीएसई ने जेईई मेन (2017) की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 16 जनवरी तक बढ़ा दी है।

छात्रों को ऑनलाइन फीस जमा करने का मौका 17 जनवरी तक मिलेगा। सीबीएसई की ओर से जारी नई तिथि के बाद छात्रों को ऑनलाइन आवेदन भरने का मौका नहीं मिलेगा। सीबीएसई ने इस संबंध में शुक्रवार को सर्कुलर जारी कर तिथि बढ़ाने की घोषणा की है। ऑनलाइन आवेदन 16 जनवरी रात 11:59 मिनट तक भरा जा सकता है वहीं ऑनलाइन आवेदन के तहत फीस भरने का अंतिम मौका 17 जनवरी रात 11:59 मिनट तक होगा।

सभी आईआईटी/एनआईटी/आईआईआईटी और सेंट्रल फंडेड टेक्निकल इंस्टिट्यूट में ऐडमिशन के लिए जेईई मेन एग्जाम 2 अप्रैल 2017 (ऑफलाइन) और 8-9 अप्रैल (ऑनलाइन) को होगा। इस बार जेईई का एग्जाम देने के लिए कैंडिडेट के पास आधार कार्ड होना जरूरी है। आधार कार्ड नंबर की जानकारी स्टूडेंट्स को फॉर्म में भी भरनी है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending