Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जापान में बर्फ की आंधी में 7 स्कूली बच्चे समेत 8 मरे

Published

on

जापान, उच्च विद्यालय, स्कूली बच्चे, समाचार एजेंसी रॉयटर

Loading

नासू । मध्य जापान में पर्वतारोहण के दौरान सोमवार को एक उच्च विद्यालय के छात्रों और शिक्षकों का एक दल बर्फीले तूफान की चपेट में आ गया।। तूफान में 7 छात्रों और एक शिक्षक की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य चोटिल हैं। घायलों में दो छात्रों की हालत गंभीर है। विदित हो कि पहले 8 स्कूली बच्चों की मौत की सूचना दी गई थी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली है।

जापान, उच्च विद्यालय, स्कूली बच्चे, समाचार एजेंसी रॉयटर

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, एक स्थानीय सरकारी अधिकारी ने कहा था कि सोमवार की सुबह नासू में एक ‘स्की स्लोप’ के निकट चढ़ाई के दौरान एक बर्फीली आंधी आई जिसमें 52 स्कूली छात्रों और 11 शिक्षकों का एक दल फंस गया। इस दल में टोचिगी के ओटवारा उच्च विद्यालय के छात्र और शिक्षक हैं। यह स्थल टोक्यो से 160 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। उन्होंने आगे कहा कि 8 छात्रों के जीवित होने का कोई संकेत नहीं है।
उल्लेखनीय है कि इस तरह की स्थिति में जापानी अधिकारी पीड़ितों को तब तक मृत घोषित नहीं करते हैं जब तक एक डॉक्टर मौत की एक औपचारिक घोषणा नहीं करता है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, सभी घायलों को पहाड़ से उतार कर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “ यहां साल में एक या दो बार बर्फ की आंधी आती है, लेकिन इतना बड़ा बर्फीला तूफान कभी नहीं आया था। ”

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending