Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जयदेव के वार से पुणे ने हैदराबाद को 12 रन से पीटा

Published

on

Loading

हैदराबाद। गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के बल पर राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने शनिवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 44वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया। पुणे से मिले 149 रनों के सामान्य लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी।

हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी और उसके चार विकेट शेष थे। लेकिन आखिरी ओवर लेकर आए पुणे के गेंदबाज जयदेव उनादकट ने हैट्रिक पूरी करते हुए इस ओवर में हैदराबाद को एक भी रन नहीं लेने दिया।

उनादकट ने चार ओवरों के अपने कोटे से 30 रन देकर पांच विकेट चटकाए, जबकि बेन स्टोक्स ने इतने ही ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वार्नर (40) और युवराज सिंह (47) ही उपयोगी पारियां खेल सके। दोनों के अलावा दहाई का आंकड़ा पार करने वाले शिखर धवन ने 19 रनों की पारी खेली। हैदराबाद का शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सका।

17 ओवरों में चार विकेट पर 117 रन बनाने वाली हैदराबाद की टीम आखिरी के तीन ओवरों में सिर्फ 19 रन जोड़ सकी और पांच विकेट गंवाए।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पुणे ने कप्तान स्टीवन स्मिथ (34), स्टोक्स (39) और महेंद्र सिंह धौनी (31) के बूते आठ विकेट पर 148 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

इस जीत के साथ पुणे अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई, जबकि हैदराबाद चौथे पायदान पर फिसल गई।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending