Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जंग-केजरी की लड़ाई में भाजपा कूदी, गैमलिन की छवि खराब करने का लगाया आरोप

Published

on

rijiju-kejriwal_nazeeb

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप राज्यपाल नजीब जंग की लड़ाई में अब केंद्र सरकार भी कूदती दिख रही है। केंद्र सरकार ने रविवार को केजरीवाल द्वारा पूर्वोत्तर समुदाय से आने वाली वरिष्ठ नौकरशाह शकुंतला गैमलिन की ‘छवि खराब करने की दुर्भाग्यपूर्ण हरकत’ की निंदा की। गैमलिन दिल्ली की कार्यवाहक मुख्य सचिव हैं।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, “मैं केजरीवाल और उनकी सरकार द्वारा धमकी, दबाव डालने और छवि खराब करने की दुर्भाग्यपूर्ण हरकत की कड़ी निंदा करता हूं।” रिजिजू ने बताया कि पूर्वोत्तर के लोग गैमलिन की छवि खराब करने की बेवजह की हरकत से आहत हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाली गैमलिन एक अच्छी अधिकारी हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली में उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री की शक्तियों और कार्यो के संबंध में विशेष प्रावधान है।

उल्लेखनीय है कि गैमलिन ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के आपत्ति जताए जाने के बावजूद शनिवार को दिल्ली की कार्यवाहक मुख्य सचिव का पद संभाला। उपराज्यपाल जंग ने उन्हें यह अतिरिक्त प्रभार निवर्तमान मुख्य सचिव के.के. शर्मा के निजी काम के चलते अमेरिका में होने की वजह से सौंपा है। गैमलिन 1984 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने उन पर कुछ बिजली कंपनियों के हितों को बढ़ावा देने के लिए ‘आक्रामक तरीके से उनकी पैरवी’ करने का आरोप लगाया है। पार्टी ने जंग पर गैमलिन की नियुक्ति करके निर्वाचित सरकार को दरकिनार करने का आरोप भी लगाया है।

प्रादेशिक

कोलकाता एयरपोर्ट पर CISF के जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

कोलकाता। कोलकाता एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। एयरपोर्ट के गेट नंबर 5 के पास वॉच टावर पर गोलियां चलने की आवाज सुनाई पड़ने के बाद लोगों ने देखा कि सिपाही की गर्दन में गोली लगी है। कांस्टेबल को एयरपोर्ट के पास एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

मृतक जवान की पहचान सी विष्णु (25) के रूप में हुई है। वह 2022 में सीआईएसएफ में भर्ती हुआ था। वह मूल रूप से तेलंगाना का रहने वाला था।

इस घटना के बाद एयरपोर्ट परिसर पर स्थिति तनावग्रस्त है। सीआईएसफ के शीर्ष अधिकारी स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर घटनास्थल पर पहुंचे। फिलहाल, इस आत्महत्या के पीछे की वजह तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि पूरी कहानी पता चल सके।

Continue Reading

Trending