चौधरी हरमोहन सिंह को शिवपाल यादव ने दी श्रद्धाजंलि

chaudhary harmohan singhकानपुर। सिंचाई एवं राजस्व मंत्री शिवपाल यादव मंगलवार को स्व. चौधरी हरमोहन सिंह के 95वें जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर शिवपाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी के निर्माण में चौधरी हरमोहन सिंह का बड़ा योगदान था। उन्होंने गरीबों और किसानों की लड़ाई लड़ी।

हरमोहन पैरामेडिकल कालेज, मेहरवान सिंह के पुरवा के सभागार में आयोजित कार्यक्रम की उन्होंने दीप प्रज्ज्वलन कर शुरुआत की।उन्होंने स्व. हरमोहन सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्वांजलि दी। वरिष्ठ मंत्री शिवपाल ने कहा कि मुझे वर्ष 1984 से 2012 तक उनके साथ काम करने का अवसर मिला, वे राजनीति के अतिरिक्तसामाजिक सेवाओं से भी जुड़े थे।

शिवपाल ने यह भी बताया कि यदि किसी गांव में कोई विवाद होता था तो चौधरी हरमोहन सिंह उस विवाद को वार्ता कर समाप्त करा देते थे। उन्होंने 1984 में हुए दंगे में स्वयं साम्प्रदायिक ताकतों को रोका था।

शिवपाल ने बताया कि वह बहुत ही निडर थे तथा कभी झुकने वाले नहीं थे। कार्यक्रम में वरिष्ठ मंत्री ने लाभार्थियों को साडिय़ां व साइकिलें भी वितरित कीं। इससे पूर्व मंत्री ने सीएचसी एजुकेशन सेन्टर को उद्घाटन किया। इस दौरान विधायक मुनीद्र शुक्ला, इरफान सोलंकी, सतीश निगम सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com