Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्राइस्टचर्च टेस्ट : बांग्लादेश की पहली पारी 289 पर सिमटी

Published

on

Loading

क्राइस्टचर्च टेस्ट : बांग्लादेश की पहली पारी 289 पर सिमटी

क्राइस्टचर्च | न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने टिम साउथी (5/94) और ट्रेंट बाउल्ट (4/87) की शानदार गेंदबाजी के दम पर क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को बांग्लादेश की पहली पारी 289 रनों पर समेट दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम का अंतिम विकेट 289 के स्कोर पर गिरा और इसके साथ ही दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार ने सबसे अधिक 86 रन बनाए। इसके अलावा शाकिब अल हसन ने 59 और नुरुल हसन ने 47 रनों का योगदान दिया।

बांग्लादेश के लिए दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने कप्तान तमीम इकबाल (5) और महमुदुल्ला (19) के रूप में 38 के कुल योग पर अपने दो विकेट गंवाए। इसके बाद सौम्य और शाकिब ने तीसरे विकेट के लिए 127 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 165 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर ट्रेंट ने सौम्य को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। सौम्य ने अपनी पारी में खेली गई 104 गेंदों में 11 चौके लगाए।

सौम्य के आउट होने के बाद शाकिब का साथ देने आए सब्बीर रहमान सात रन बनाकर ट्रेंट की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 179 के कुल योग पर साउथी ने शाकिब का विकेट गिराकर बांग्लादेश की टीम को एक और झटका दिया।

शाकिब के बाद टीम की पारी संभालने आए नजमुल हुसैन शंतो (18) और नुरुल ने छठे विकेट के लिए 53 रनों की संयम भरी साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। साउथी ने 232 के कुल योग पर शंतो का विकेट गिराया।

शंतो के आउट होने के बाद नुरुल का साथ देने आए मेहदी हसन मिराज (10) को मिशेल वागनर ने ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिकने दिया और पगबाधा आउट कर टीम का सातवां विकेट गिराया। इसके बाद आए तस्किन अहमद केवल आठ रन बनाकर आउट हो गए। 273 के कुल योग पर ट्रेंट ने नुरुल को भी आउट कर पवेलियन भेजा।

बांग्लादेश की टीम का अंतिम विकेट 84.3 ओवर में कमरुल इस्लाम राबी (2) के रूप में गिरा और इसके साथ ही दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा भी कर दी गई।

न्यूजीलैंड के लिए साउथी ने पांच, जबकि ट्रेंट ने चार विकेट चटकाए, वहीं वागनेर को एक सफलता हासिल हुई।

दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे है।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending