Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कोलकाता से हिसाब बराबर करना चाहेगा गुजरात

Published

on

Loading

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण को तहत शुक्रवार को शानदार फार्म में चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का सामना खराब दौर से गुजर रहे गुजरात लायंस से होगा। कोलकाता से उसके घर में भिडऩे वाली गुजरात लायंस टीम की कोशिश कोलकाता के खिलाफ इसी सत्र के पहले मैच में अपने घर में मिली हार का हिसाब बराबर करने की होगी।

आईपीएल के शुरुआती चरण में सात अप्रैल को यह दोनों टीमें भिड़ी थीं, जहां कोलकाता ने गुजरात को 10 विकेट से मात दी थी। कोलकाता मौजूदा सत्र में अब तक चार मैच जीत चुकी है, जबकि गुजरात को सिर्फ एक जीत मिली है। आईपीएल के मौजूदा सत्र में गुजरात का प्रदर्शन अब तक काफी खराब रहा है। उसके पास ब्रेंडन मैक्कलम, कप्तान सुरेश रैना, ड्वायन स्मिथ, एरॉन फिंच, दिनेश कार्तिक जैसे टी-20 के विशेषज्ञों से भरा बल्लेबाजी क्रम है, लेकिन फिर भी वह जीत से महरूम ही रही है।

यह सभी बल्लेबाज अभी तक संयुक्त रूप से योगदान नहीं दे पाए हैं। गुजरात का सामना ऐसी टीम से है जिसने बताया है कि वह किसी भी स्थिति से मैच जीत सकती है। कोलकाता का बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम दोनों मजबूत है। कप्तान गंभीर ने आगे आकर टीम का नेतृत्व किया है और इस संस्करण में लगातार रन बना रहे हैं। क्रिस लिन के चोटिल होने से टीम को बड़ा झटका लगा था कि लेकिन बीते मैचों में टीम के प्रदर्शन को देखकर लगा नहीं है कि टीम लिन को याद कर रही है।

पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ तीन विकेट जल्दी खो देने के बाद भी कोलकाता ने अंतिम ओवर में मैच अपने नाम किया था। युसूफ पठान और मीनष पांडे ने उसे जीत दिलाई थी। गंभीर, पठान, मनीष के अलावा रॉबिन उथप्पा और सूर्यकुमार यादव के रूप में कोलकाता के पास मध्य क्रम को दो मजबूत बल्लेबाज भी हैं। गेंदबाजी में उसकी ताकत स्पिन है। चाइनामैन कुलदीप यादव, ऑफ स्पिनर सुनील नरेन और लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपनी फिरकी से टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखने में अहम रोल अदा निभाया है। तेज गेंदबाजी में उमेश यादव, ट्रेंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे और नाथन कल्टर नाइल पर टीम की जिम्मेदारी होगी।

टीमें (संभावित):

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पियूष चावला, रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, क्रिस लिन, उमेश यादव, युसुफ पठान, शेल्डन जैकसन, अंकित राजपूत, ट्रैंट बाउल्ट, क्रिस वोक्स, ऋषि धवन, नाथन कोल्टर नाइल, रोवमन पोवेल, आर. संजय यादव, इशांक जग्गी, डारेन ब्रावो, सायन घोष और कोलिन डी ग्रैंडहोम।

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, जेसन रॉय, ड्वायन स्मिथ, अक्षदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थंपी, ड्वयान ब्रावो, चिराग सूरी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, मनप्रीत गोनी, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, शादाबा जकाती, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रेंडन मैक्कलम, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शौर्य, नाथू सिंह, तेजस बारोका और एंड्रयू टाई।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending