Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केजरीवाल की कोर्ट में अर्जी, मांगी जेटली के बैंक खातों की जानकारी

Published

on

Loading

अरविंद केजरीवाल, दिल्ली हाईकोर्ट, कुमार विश्वास,

Arvind kejriwal

नई दिल्ली। शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में अर्जी देकर वित्त मंत्री अरुण जेटली और उनके परिवार के बैंक डीटेल, टैक्स रिटर्न समेत अन्य दस्तावेजों की मांग की है।

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट को प्रार्थना पत्र दिया है। प्रार्थना पत्र में केजरीवाल ने हाईकोर्ट से जेटली और उनके परिजनों के 1999-2000 से 2014-15 तक के सभी वित्तीय रिकॉर्ड तलब करने की मांग की है। केजरीवाल ने कहा कि इससे साफ हो जाएगा कि उनपर लगे मानहानि के आरोप बेबुनियाद हैं।

जेटली ने केजरीवाल के अलावा राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक बाजपेयी के खिलाफ 10 करोड़ की मानहानि का मामला दर्ज कराया था। 13 साल तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे जेटली पर इन नेताओं ने आर्थिक भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। जेटली ने आरोपों से इनकार किया था। जेटली के वकीलों ने कहा कि प्रार्थना पत्र का कोर्ट की सुनवाई में शामिल होने से पहले ही सार्वजनिक हो जाना केजरीवाल की नीयत पर सवाल उठाता है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने भी केजरीवाल की उस दलील को खारिज कर दिया था कि उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि के मामले पर स्टे लगाया जाए। सुप्रीम कोर्ट के पहले हाईकोर्ट ने भी उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

प्रादेशिक

कोलकाता एयरपोर्ट पर CISF के जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

कोलकाता। कोलकाता एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। एयरपोर्ट के गेट नंबर 5 के पास वॉच टावर पर गोलियां चलने की आवाज सुनाई पड़ने के बाद लोगों ने देखा कि सिपाही की गर्दन में गोली लगी है। कांस्टेबल को एयरपोर्ट के पास एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

मृतक जवान की पहचान सी विष्णु (25) के रूप में हुई है। वह 2022 में सीआईएसएफ में भर्ती हुआ था। वह मूल रूप से तेलंगाना का रहने वाला था।

इस घटना के बाद एयरपोर्ट परिसर पर स्थिति तनावग्रस्त है। सीआईएसफ के शीर्ष अधिकारी स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर घटनास्थल पर पहुंचे। फिलहाल, इस आत्महत्या के पीछे की वजह तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि पूरी कहानी पता चल सके।

Continue Reading

Trending