किसानों, वंचितों, गरीबों के लिए काम कर रही सपा सरकार : सीएम अखिलेश

Akhilesh yadav jaunpurजौनपुर। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के सर्वांगीण एवं संतुलित विकास के लिए लगातार काम कर रही है। राज्य सरकार अपने सीमित संसाधनों से जनहित से जुड़ी तमाम योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित कर रही है।

उन्होंने कहा कि किसानों, नौजवानों, वंचित व गरीब लोगों के सामाजिक, आर्थिक विकास के लिए समाजवादी सरकार लगातार प्रयासरत है। मुख्यमंत्री सोमवार को जनपद जौनपुर में नियोजन एवं ऊर्जा राज्य मंत्री शैलेंद्र यादव ‘ललई’ के परिवार में आयोजित एक मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से गरीब, किसान, मजदूर सभी को परेशानी हुई है तथा उनके दिनचर्या में भी बाधा हुई है।

यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार देश की सीमाओं पर शहीद होने वाले जवानों को सम्मान देने का काम कर रही है। राज्य सरकार द्वारा शहीद के आश्रितों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए बताया कि समाजवादी सरकार सभी वर्गो का संतुलित विकास कर रही है। राज्य सरकार द्वारा नौजवान छात्रों को लैपटॉप, कन्या विद्या धन, लोहिया आवास सहित विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने कहा कि समाजवादी स्मार्ट फोन योजना के लिए अब तक एक करोड़ लोगों द्वारा पंजीकरण कराया जा चुका है।

आगरा-लखनऊ-एक्सप्रेस-वे की चर्चा करते हुए कहा कि देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो चुका है। इससे जहां एक ओर आवागमन सुगम होगा, वहीं दूसरी ओर किसानों के कृषि उत्पादों को तेजी से बड़े शहरों में पहुंचाने में मदद मिलेगी। इससे उनकी आमदनी बढ़ेगी। यह मार्ग विकास एवं खुशहाली का मार्ग साबित होगा।

यादव ने कहा कि ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों की प्रदेश सरकार ने अपने संसाधनों से भरपूर मदद की है। किसानों को मुफ्त सिंचाई की सुविधा दी जा रही है। साथ ही, बिजली, खाद, बीज भी उपलब्ध कराया जा रहा है। गांव में 18 घंटे एवं शहर में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बिजली के नए ट्रांसफार्मर लगाकर एवं अतिरिक्त बिजली खरीदकर गांव में भी 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराई जाएगी।

इस अवसर पर राज्य सरकार के मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, राम गोबिंद चौधरी तथा अरविंद कुमार सिंह गोप उपस्थित थे।

Comments

comments

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com