Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कानपुर टेस्ट : भोजनकाल तक भारत के पास 308 रनों की बढ़त

Published

on

500वां टेस्ट मैच, भारतीय क्रिकेट टीम, ग्रीन पार्क स्टेडियम, अजिक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मिशेल सेंटनर, मुरली विजय, कीवी टीम

Loading

500वां टेस्ट मैच, भारतीय क्रिकेट टीम, ग्रीन पार्क स्टेडियम, अजिक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मिशेल सेंटनर, मुरली विजय, कीवी टीम

India v New Zealand at Kanpur

कानपुर| अपना ऐतिहासिक 500वां टेस्ट मैच खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम ने ग्रीन पार्क स्टेडियम पर जारी तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के चौथे दिन रविवार को भोजनकाल तक चार विकेट के नुकसान पर 252 रन बना लिए हैं और मेहमान टीम पर 308 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। भोजनकाल तक अजिक्य रहाणे 21 और रोहित शर्मा 18 रन बनाकर मैदान पर डटे हुए हैं। न्यूजीलैंड ने दिन के पहले सत्र में भारत के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

तीसरे दिन (शनिवार) के अपने स्कोर एक विकेट पर 159 रनों से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम अपने खाते में 16 रन ही जोड़ पाई थी कि कीवी टीम के स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर ने कल के नाबाद बल्लेबाज मुरली विजय (76) को पगबाधा आउट कर अपनी टीम को दिन की पहली सफलता दिलाई। विजय ने अपनी पारी में 170 गेंदे खेलते हुए आठ चौके एवं एक छक्का लगाया।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाए और 18 के निजी स्कोर पर मार्क क्रेग की गेंद पर ईश सोढ़ी के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। कोहली के आउट होने पर टीम का स्कोर 214 रन था। कल के नाबाद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (78) ने उपकप्तान रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच 14 रनों की साझेदारी ही हो पाई थी कि पुजारा मेहमान टीम के गेंदबाज सोढ़ी की गेंद पर रौस टेलर को कैच थमा बैठे। पुजारा ने अपनी पारी में 152 गेंदे खेलते हुए 10 चौके लगाए।

इसके बाद रोहित ने रहाणे के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और भोजनकाल तक टीम को 252 के आंकड़े तक पहुंचा दिया। दोनों के बीच पांचवे विकेट के लिए 24 रनों की साझेदारी हो चुकी है। न्यूजीलैंड की ओर से सोढ़ी को दो सफलताएं मिली, जबकि क्रेग और सेंटनर एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

इससे पहले तीसरे दिन भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को उसकी पहली पारी में 262 रनों पर ही ढेर कर दिया था। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा की घातक गेंदबाजी के आगे कीवी टीम टिक नहीं पाई थी। जड़ेजा ने पांच कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था और अश्विन ने चार सफलताएं हासिल की थी। मेहमान टीम की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 75 रन बनाए थे।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending